अंबाती रायडू ने गुस्से की आग में तबाह किया अपना कैरियर

गुस्सा हर चीज को बर्बाद कर देता है । गुस्सा जब दिमाग पर हावी हो जाता है तो वह सब कुछ तबाह कर देता है और कुछ ऐसा ही हुआ भारतीय क्रिकेटर  अंबाती रायडू  के साथ । अंबाती रायडू के गुस्से ने उनके टैलेंट को तहस-नहस कर दिया है और उनके गुस्से की ही वजह से उनका करियर तबाह हो रहा है । अंबाती रायडू एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जिनका एवरेज विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा,शिखर धवन, एमएस धोनी, सौरभ गांगुली से भी ज्यादा है । जो खिलाड़ी इन सबसे ज्यादा एवरेज से रन बना सकता हैं और कुछ भी कर सकता हैं लेकिन गुस्से की वजह से इस भारतीय क्रिकेटर का टैलेंट प्रभावित हुआ ।

अंबाती रायडू ने अपने टैलेंट से सबको प्रभावित किया लेकिन अपने गुस्से पर काबू न पाने की वजह से अपने कैरियर को भी सबसे ज्यादा प्रभावित किया है । अंबाती रायडू भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज है और 27 साल की उम्र में भारतीय टीम में डेब्यू किया था और वनडे टीम में अपनी जगह भी पक्की कर ली थी । लेकिन अंबाती रायडू का संबंध हमेशा से विवादों से जुड़ा हुआ है जिसके चलते उन्होंने संन्यास तक की घोषणा कर दी थी, लेकिन बाद में अपने संन्यास के फैसले को वापस लेकर क्रिकेट में वापसी करने का ऐलान भी किया । आज 23 सितंबर को  अंबाती रायडू का जन्मदिन है ।

इनका जन्म 1985 में आंध्र प्रदेश में हुआ था लेकिन इनका विवादों से गहरा नाता रहा है । अंबानी नायडू ने अपने गुस्से की वजह से अपने टैलेंट को खत्म कर दिया और साथ ही अपने कैरियर को भी तबाह कर दिया । अंबाती रायडू  का 50 वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने के बाद औसत 47.06 का है जबकि विराट कोहली का औसत रन 44.63, महेंद्र सिंह धोनी का औसत 43.51, उनके शुरुआती मैचों में रहा है । यहां तक कि शिखर धवन का औसत शुरुआत की 50 पारियों में 43.60 का है । सौरभ गांगुली का 40.62 है ।

अंबाती रायडू ने अपने कैरियर की शुरूआत में ही 2004-05 में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान अपने टीम कोच राजेश यादव के साथ लड़ाई की जिसकी वजह से उन्हें आंध्र प्रदेश की टीम को छोड़ना पड़ा और उन्होंने हैदराबाद की टीम जॉइन कर ली थी । आईपीएल के 9वें सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए अंबाती रायडू की बहस हरभजन सिंह के साथ हो गई थी । अंबाती रायडू के भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 55 वनडे मैच में 47.6 के औसत से 1624 रन बनाए जिसमें 3 शतक और10 अर्धशतक शामिल है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.