अब भारत मे बनेगी उड़ने वाली कार

अब भारत में बनेगी उड़ने वाली कार..! क्योंकि गुजरात मे उड़ने वाली कार यानी कि फ्लाइंग कार के प्लांट लग रहे है ! तो क्या अब वो दिन दूर नही जब भारत मे उड़ती  हुई कारे देखने को मिले । मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों में गुजरात मे फ़्लाइंग कर यानी उड़ने वाली कार की चर्चा काफी जोरो पर थी जिस वजह से उड़ने वाली कार को ले कर लोगो मे इसके प्रति दिलचस्पी बढ़ गई । दरअसल कुछ दिन पहले एक डच कंपनी ने गुजरात के मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और मुख्यमंत्री से से गुजरात में फ़्लाइंग कार का पहला प्लांट लगाने के बारे में बातचीत की थी ।

यह कंपनी पीएएल -V है । पीएएल -V फ़्लाइंग कर पेश करने वाली दुनिया को पहली कंपनी मानी जाती है । इस कंपनी का मकसद भारत मे फ़्लाइंग कर का प्लांट लगा कर पूरे एशिया में व्यापार करना चाहती है और गुजरात की मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कंपनी के इस प्रस्ताव पर विचार किया और कंपनी के अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि यदि वो लोग गुजरात मे फ़्लाइंग कार का प्लांट लगाते है तो उनको उनकी जरूरत के हिसाब से जमीन, बिजली, पानी आदि मूलभूत सारी सुविधाएं दी जाएगी और सरकार की तरफ से जरूरी मदद भी दी जाएगी ।

कंपनी ने इसको बुकिंग भी सुरु कर दी और कंपनी ने दावा किया है कि अपने पहले ग्राहक को पहली फ़्लाइंग कार 2020 तक दे डिजायेगी । इसलिए अब कंपनी पूरी कोशिश कर रही कि अपने प्लांट को जल्दी से सुरु कर दे । कम्पनी से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि वो लोग अन्य राज्यो में भी प्लांट के लिए बेहतर विकल्प देख रहे हैं और साथ मे यह भी बताया कि 2040 तक फ़्लाइंग कार का व्यापार अनुमान के मुताबित डेढ़ ट्रिलियन डॉलर से अधिक का हो सकता है ।

कंपनी के अधिकारियों ने यह भी बताया की इसके लिए कई अन्य देशों में खोजे की जा रही और ट्रायल किया जा रहा है । सुरुआत में यह कार अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप में उपलब्ध कराई जाएगी और भारत मे फ़्लाइंग कार का प्लांट लगने की खबर के साथ यह उम्मीद जताई जा रही है कि भारत और एशियाई देशों में भी फ़्लाइंग कार जल्दी ही उपलब्ध करवाई जा सकती है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.