अमित शाह के सीएए वाले बयान पर नीतीश कुमार का दिलचस्प जवाब

अमित शाह के सीएए वाले बयान पर नीतीश कुमार का दिलचस्प जवाब

सीएए पर केंद्रीय गृह सचिव अमित शाह के बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेहद कूटनीतिक प्रतिक्रिया दी है. अमित शाह ने कल पश्चिम बंगाल के अपने दौरे के दौरान कहा था कि कोरोना महामारी के खात्मे के बाद देश भर में सीएए को लगातार लागू किया जाएगा.

बिहार में नाईट सरकार की सहयोगी भाजपा के गृह मंत्री और कद्दावर नेता के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर सीएम नीतीश ने कहा, ‘इस समय देश में कोरोना बढ़ रहा है. मुझे इससे ज्यादा चिंता इस बात की है कि जीवन कैसे बचाया जाए।

दिलचस्प बात यह है कि एनडीए के नेतृत्व वाले केंद्रीय गृह सचिव अमित शाह का कहना है कि कोरोना खत्म होने के बाद देश में सीएए को सख्ती से लागू किया जाएगा, वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि कोरोना अब बढ़ने लगा है.

यह कहाँ समाप्त हुआ? नीतीश के इस बयान पर अब सियासी गलियारों में बहस छिड़ गई है कि यह पूरी तरह संभव है कि वह बिहार में एक के बाद एक नया सियासी धमाका करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मुझे जान बचाने की ज्यादा परवाह है। सीएए एक राजनीतिक मामला है। यह अभी आगे नहीं है। जब यह सामने आएगा तो हम इसके बारे में बात करेंगे।

मालूम हो कि बिहार में सीएए लागू करने के मुद्दे पर जेडीयू पहले ही विरोधी रुख अपना चुकी है. हालांकि बिहार बीजेपी के कई नेता और सरकार के मंत्री भी इसे हर कीमत पर राज्य में लागू करने की बात कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें :–

तेजस्वी के SORRY से सवर्ण समाज का रवैया कितना बदलेगा… राजद को A से Z तक की पार्टी बनाने से कितना होगा अभियान का फायदा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.