अमेरिका की एथलीट एलिसन ने तोड़ा उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड

जमैका के पूर्व फर्राटा धावक उसैन बोल्ट को सभी लोग जानते हैं । उसैन बोल्ट के नाम सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड था । अब अमेरिका की एक धाविका ने उसैन बोल्ट की रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम कर लिया । उसैन बोल्ट के नाम विश्व चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा मेडल जीतने का रिकार्ड था । उसैन बोल्ट के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अमेरिका की एलिसन फेलिक्स ने सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है ।

एलिसन फेलिक्स  विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की सबसे सफल खिलाड़ी बन गई है। मालूम हो एलिसन फेलिक्स ने दोहा खेल में 4×400 मीटर इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है । अमेरिका की धाविका एलिसन फेलिक्स गोल्ड मेडल जीते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक नया इतिहास रच दिया है । अब एलिसन फेलिक्स के पास विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल की कुल संख्या 12 हो गई है और इसके साथ ही उन्होंने जमैका के धावक उसैन बोल्ट को पीछे छोड़ दिया है क्योंकि उसैन बोल्ट के पास विश्व चैंपियनशिप में कुल 11 मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है ।

अब एलिसन फेलिक्स के पास विश्व चैंपियनशिप में कुल 12 गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया है । इस तरीके से एलिसन फेलिक्स विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के मामले में जमैका के उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है । मालूम हो कि एलिसन फेलिक्स ने विश्व चैंपियनशिप में रविवार को 3मिनट 9.34 सेकंड में दौड़ते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और गोल्ड मेडल हासिल किया । अमेरिका की तरफ से एक टीम का हिस्सा बनकर उन्होंने यह गोल्ड मेडल जीता है ।

गोल्ड मेडल जीतने के साथ एलिसन ने उसैन बोल्ट को गोल्ड मेडल जीतने के मामले में पीछे छोड़ दिया है । एलिसन ने विश्व चैंपियनशिप में अलग-अलग इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया है । एलिसन 200 मीटर, 400 मीटर, 4×100 मीटर, 4× 400  मीटर में अपने देश के लिए कुल 12 मेडल जीते है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.