इंडिया बांग्लादेश के साथ पहली बार टेस्ट मैच डे नाईट फॉर्मेट पर और गुलाबी गेंद से खेला जा सकता है !!!

भारत और बांग्लादेश के बीच जल्द ही टेस्ट मैच खेला जाने वाला है । भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच भारत के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा । भारत का ईडन गार्डन मैदान भारतीय क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक पल का साक्षी बन सकता है ।

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 22 से 26 नवंबर के बीच ईडन गार्डन मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला जाना है । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड को डे नाइट फॉर्मेट में खेलने का प्रस्ताव दिया है ।

उम्मीद जताई जा रही है कि कोलकाता में स्थित ईडन गार्डन मैदान में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को डे नाईट के फॉर्मेट में खेला जा सकता है ।

बीसीसीआई से जुड़े आधिकारिक सूत्रो  से मिली जानकारी में कहा गया है कि बीसीसीआई बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन मैदान में खेले जाने वाले इस मुकाबले को डे नाईट के फॉर्मेट में आयोजित करने का प्रस्ताव लाया है ।

लेकिन रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी में अभी इस बात पर कोई फैसला नहीं हो पाया है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का इस प्रस्ताव पर क्या विचार है ।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने ढाका में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बीसीसीआई ने उसके सामने डे नाइट फॉर्मेट में टेस्ट मैच का प्रस्ताव दिया है । लेकिन कुछ सोच कर ही एझ बात की मंजूरी दी जाएगी ।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इस पर अपना फैसला एक दो दिन में लेगा । बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि उन्हें इस प्रस्ताव का लेटर अभी दो-तीन दिन पहले ही मिला है और इस प्रस्ताव पर फैसला लेना अभी बाकी है ।

इसलिए हम अभी इस मैटर पर कोई चर्चा नहीं करेंगे । लेकिन जल्द ही एक-दो दिन में बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा देंगे ।

वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी का कहना है कि खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन से बातचीत के बिना कोई भी फैसला नहीं ले सकते हैं ।

डे नाईट प्रस्ताव पर फैसला लेने से पहले हम खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के सदस्यों से इस पर बात करेंगे ।

क्योंकि इस प्रस्ताव पर उनकी सहमति लेना जरूरी है । क्योंकि यह पूरी तरीके से एक तकनीकी मामला है । मालूम हो कि बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली बना दिए गए हैं और सौरभ गांगुली टेस्ट मैच के डे नाइट फॉर्मेट के पक्ष में हैं ।

अभी कुछ दिन पहले ही डे नाईट टेस्ट के फॉर्मेट पर सौरव गांगुली ने कहा था कि वे इस पर जल्द ही विचार करेंगे । मालूम हो कि भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट मैच के डे नाईट के फॉरमेट पर कराए जाने से सहमत हैं ।

वहीं बीसीसीआई लगातार यह कोशिश कर रहा है कि भारत में जल्द ही गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच करवाए जाएं । तो इस बात की पूरी संभावना है कि कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाने वाले मैच को गुलाबी कैसे खेला जा सकता है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.