इमरान खान का सऊदी अरब का दौरा

पाकिस्तान के खराब हालात के बीच पाक पीएम इमरान खान का सऊदी अरब का दौरा, वहां से मदद की उम्मीद, ग्रीन समिट में होंगे शामिल

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान 23-25 ​​अक्टूबर को सऊदी अरब का दौरा करेंगे और रियाद में मिडिल ईस्ट ग्रीन इनिशिएटिव (एमजीआई) सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे और सऊदी नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए मंत्री को आमंत्रित किया गया है।

बयान में कहा गया, “प्रधानमंत्री के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी है जिसमें विदेश मंत्री (शाह महमूद कुरैशी) और अन्य कैबिनेट सदस्य शामिल हैं।”

 

एमजीआई शिखर सम्मेलन में, प्रधान मंत्री जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न विकासशील देशों की चुनौतियों पर अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत करेंगे और पर्यावरणीय चुनौतियों के प्रकृति-आधारित समाधानों के साथ पाकिस्तान के अनुभव को उजागर करेंगे – यह पश्चिम एशिया में अपनी तरह का पहला सम्मेलन है। .

कारोबारियों और निवेशकों से मिलेंगे इमरान खान

एमजीआई सम्मेलन में, इमरान खान जलवायु परिवर्तन से विकासशील देशों के सामने आने वाली चुनौतियों पर अपना दृष्टिकोण साझा करेंगे, जबकि इमरान खान पाकिस्तान में निवेश को बढ़ावा देने और सऊदी अरब के प्रमुख व्यापारियों के साथ बातचीत करने वाले एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

 FATF की ‘ग्रे लिस्ट’ में पाकिस्तान बरकरार

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान (ग्रे लिस्ट) पर अपनी निगरानी तेज कर दी है। आतंकवाद के वित्तपोषण की निगरानी के लिए फाइनेंशियल एक्शन वर्किंग ग्रुप (एफएटीएफ) ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अपनी “ग्रे (संदेह) सूची” पर रहेगा क्योंकि उसे यह खुलासा करना होगा कि हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा नियुक्त आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिन समूहों का नेतृत्व किया। सईद और अजहर को भी भारत चाहता है।

यह भी पढ़ें :-

मैं अब कभी राजनीति में नहीं आऊंगा, यह बिल्कुल स्पष्ट है- गुप्तेश्वर पांडेय

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.