इस हफ्ते चार IPO बाजार में मचाएंगे धूम, जानिए इनमें से निवेश के लिए कौन है सबसे बेहतर

इस सप्ताह चार IPO बाजार में आने वाली हैं, क्या आप जानते हैं कि निवेश के लिए कौन सा सबसे अच्छा है

इस हफ्ते भी प्राइमरी मार्केट सुर्खियों में बना रहेगा। विभिन्न उद्योगों की चार कंपनियां अपने आईपीओ के साथ बाजार में आती हैं। कंपनियों की इन आईपीओ के जरिए कुल 14,806 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

इस बीच निफ्टी ने आज के कारोबार में इंट्राडे 16349 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ। जुलाई में बिकने वाले विदेशी निवेशक भारतीय बाजारों की ओर रुख कर रहे हैं। अगस्त में सिर्फ 5 कारोबारी सत्रों में एफआईआई ने भारतीय बाजारों में 1200 करोड़ रुपये लाए, जो सांडों के लिए सकारात्मक संकेत है।

CarTrade Tech और Nuvoco Vistas (9-11 अगस्त) के साथ-साथ Aptus Value Housing Finance India और Chemplast Sanmar के IPO इस हफ्ते आने वाले हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि जो निवेशक सिर्फ एक या दो आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं, कार ट्रेड टेक और केमप्लास्ट सनमार में आप शेयर मार्केट प्रॉफिट और लॉन्ग टर्म प्रॉफिट दोनों की दृष्टि से निवेश कर सकते हैं।

मेहता इक्विटीज के प्रशांत तापसे का कहना है कि जुलाई-अगस्त 2021 हमारे और निवेशकों दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आईपीओ की बारिश के बीच हमें कुछ अच्छी कंपनियों में निवेश करने का मौका मिलेगा। पहली नज़र में, इन चार प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकशों में, कार ट्रेड टेक खुदरा निवेशकों के लिए मुनाफे को सूचीबद्ध करने के लिए सबसे अच्छा प्रतीत होता है।

उनका कहना है कि कंपनी का बिजनेस स्ट्रक्चर बहुत अच्छा है और भविष्य में ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं। ग्रे मार्केट में भी इसके शेयर 30-35 फीसदी के प्रीमियम पर दिख रहे हैं.

ग्लोबल रिसर्च के माध्यम से कैपिटल से गौरव गर्ग वो भी ऑटो व्यापार प्रौद्योगिकी मैं सदस्यता लेने की सलाह देता हूं। उनका कहना है कि कंपनी की भविष्य की संभावनाएं पहले प्रस्तावक लाभ के साथ काफी बेहतर दिखती हैं। प्राइस गेन के अलावा आप इनमें मीडियम और लॉन्ग टर्म में भी निवेश कर सकते हैं।

गौरव गर्ग कहते हैं: हम ऑटो ट्रेड लिस्ट को काफी अच्छे प्रीमियम के साथ देख सकते हैं। उन्होंने केम प्लास्ट सनमार की सदस्यता लेने की भी सिफारिश की। गौरव का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते इस सेक्टर में मांग बढ़ी है और कंपनी की संभावनाएं अच्छी दिख रही हैं.

हेम सिक्योरिटीज से आस्था जैन इसमें कहा गया है कि ऑटो ट्रेडिंग में निवेश स्टॉक मार्केट प्रॉफिट और लॉन्ग टर्म दोनों की दृष्टि से किया जा सकता है। कंपनी के लिए संभावनाएं काफी अच्छी हैं। ऑटोमोटिव क्षेत्र में कंपनी एकमात्र लाभदायक डिजिटल प्लेटफॉर्म है। एसेट-लाइट मॉडल और बेहतरीन EBITDA मार्जिन को देखते हुए कंपनी काफी आकर्षक लग रही है।

यह भी पढ़ें :–

दोगुनी से ज्यादा हुई सेल की कमाई, जानिए ब्रोकरों के शेयरों के लिए निवेश का नजरिया

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.