‘कबीर सिंह’ का बॉक्स ऑफिस धमाल -200  करोड़ पार

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। 

फिल्म के रिलीज़ होने के 14  वे दिन तक का ये बॉक्स ऑफिस कलेक्शन है , आगे फिल्म द्वारा  250  करोड़ रूपये  का आंकड़ा पार करने की संभावना है।

कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर दोहरा शतक बना लिया है और शाहिद कपूर की बॉक्स ऑफिस पर इतनी  कमाई करने वाल यह पहली फिल्म है।

कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 206.48 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। संदीप वंगा द्वारा लिखित और निर्देशित कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर अपने शुरुआती दिन में 20.21 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

फिल्म ट्रेड समीक्षक तरण आदर्श ने कबीर सिंह  के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखते हुए ट्वीट किया, उन्होंने कहा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने दूसरे सप्ताह में भी धमाल मचा रही है और अभी इसके रुकने के कोई संकेत नहीं है ” ‘कबीर सिंहके 200 करोड़ पार करते ही शाहिद कपूर हुए इमोशनल, बोले– ‘आपने उड़ने के लिए दिए पंख

शाहिद का करियर लम्बे समय से एक ब्लॉकबस्टर फिल्म के इंतजार में था और इस  ख्वाहिश को  कबीर सिंहने महज दो हफ्तों में पूरा कर दिया।

इस फिल्म ने ना केवल 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया बल्कि कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म के हिट होते ही शाहिद कपूर ने सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट लिखा,’आप लोगों ने मुझे उड़ने के लिए पंख दे दिए हैं।

सभी ने मुझे एक स्टार के तौर पर प्यार दिया। मेरा एक कलाकार के तौर पर आंकलन भी किया है। जिंदगी में सभी अपनी अपनी स्टोरी के हीरो हैं।

शाहिद ने आगे लिखा– ‘जिंदगी में बेहतर, बुद्धिमान और दयावान बनना चाहिए। कबीर सिंह के किरदार में भी कई सारी गलतियां हैं, जैसे हम सभी में हैं।

आप उसे जज नहीं करते हैं बल्कि अनुभव करते हैं, समझते हैं। लोगों ने मेरे इस किरदार को बहुत प्यार दिया है और उसके लिए बहुतबहुत शुक्रगुजार हूं।

भारतीय सिनेमा और दर्शक काफी आगे बढ़ चुके हैं। आप सभी का शुक्रिया।   आपको बता दें, 13 दिन में 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने वालीकबीर सिंहसाल की पहली फिल्म भी बन गई है।

कबीर सिंहकी सफलता के लिए  पार्टी रखी गई जिसमें फिल्म की पूरी स्टारकास्ट पहुंची। एडल्ट सर्टिफिकेट के साथ रिलीज हुईकबीर सिंहभारतीय सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर इतनी तेजी से  बड़ी कमाई की है।

कबीर सिंह इस साल बॉक्स ऑफिस पर चौथी सबसे बड़ी हिंदी ओपनर है और एकमात्र फिल्म है, जिसे छुट्टी के दिन रिलीज नहीं किया गया। कबीर सिंह को दर्शकों और आलोचकों से मिश्रित समीक्षा मिली है

भारत में 3,123 स्क्रीन और विदेशों में कुल 493 स्क्रीन पर रिलीज़ होने वाली तेलुगु हिट फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक कबीर सिंह भी बॉलीवुड की 2019 की चौथी फिल्म है जिसने पहले दिन 20 करोड़ रुपये की कमाई की।

कबीर सिंहकी सफलता के बाद शाहिद कपूर के पास फिल्मों की लाइन लग गई है। खबरों की मानें तो उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.