केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- कृषि कानून निरस्त कर दिए गए हैं, लेकिन किसानों को इसके फायदे बताए जाएंगे.

 केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कृषि कानून  रद्द करने का फैसला ‘ऐतिहासिक’, लेकिन भाजपा (बी जे पी) कार्यकर्ता अभी भी किसानों को निरस्त कानूनों के लाभों के बारे में बता रहे हैं।

नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा किसान मोर्चा की बैठक में शामिल होने के बाद मध्यस्थ से बात करते हुए कहा: हमने हमेशा किसानों को सुधारने के लिए काम किया है और हमने उनके हितों के बारे में बात की है।

आगामी विधानसभा चुनाव (विधानसभा चुनाव 2022) लेकिन मंत्री ने विरोध करने वाले किसानों के प्रभाव के बारे में शिकायत की।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि देश भर में पार्टी पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ेगा और यहां तक ​​कि पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में भी पार्टी उन राज्यों में जीत दर्ज करेगी।

इन राज्यों में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में होने हैं। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, पार्टी कार्यकर्ता हमेशा किसानों को कृषि कानूनों के लाभों के बारे में बताएंगे।

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए मोदी के नेतृत्व वाली सरकार लगातार काम कर रही है । पार्टी कृषि क्षेत्र की दिशा में काम कर रही है, जिसके लिए सरकार ने कृषि के बुनियादी ढांचे के लिए 1 लाख करोड़ रुपये जारी करते हुए एमएसपी को 1.5 गुना बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें :-

‘एजेंडा आज तक’ में बोले केजरीवाल- पंजाब को चाहिए ईमानदार राजनीति

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.