बॉलीवुड की “खल्लास गर्ल” ईशा कोप्पिकर ने “चंद्रलेखा” से फिल्मी दुनिया में कदम रखा।

बॉलीवुड में खल्लास गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस और मॉडल ईशा कोप्पिकर का जन्म 19 सितंबर 1976 को मुंबई में हुआ था। ईशा ने मुंबई में अपनी पढ़ाई पूरी की।

इस बीच, ईशा का झुकाव मॉडलिंग की ओर था और उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाने के बारे में सोचा। उन्होंने कुछ फोटो शूट भी करवाए, जिससे ईशा को अपने करियर की शुरुआत में रेक्सोना और कोका कोला जैसे बड़े ब्रांडों के विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला।

ईशा ने 1995 में मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया जहां उन्हें मिस टैलेंट के ताज से नवाजा गया। ईशा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म चंद्रलेखा (1998) से की थी। इसके बाद उन्होंने तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में काम किया।

ईशा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2000 में हिंदी फिल्म “फिजा” से की थी। इस फिल्म में वह एक छोटे से रोल में नजर आई थीं।

उसके बाद ईशा बॉलीवुड फिल्म कंपनी में आइटम सॉन्ग (खल्लास) में नजर आईं। यह गाना काफी मशहूर हुआ और इस गाने के जरिए ईशा कोप्पिकर बॉलीवुड में ‘खल्लास गर्ल’ के नाम से मशहूर हुईं।

उसके बाद ईशा कोप्पिकर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया। जहां ईशा ने गर्लफ्रेंड, डी, डार्लिंग, शबरी आदि फिल्मों में अपने बोल्ड अभिनय से बॉलीवुड में अपना नाम बनाया है, वहीं उनके पास आमदी अथानी खरखा रूपैया, प्यार इश्क और मोहब्बत, “एक विवाह’, ऐसा भी” है।

ईशा कोप्पिकर ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। इसके अलावा ईशा कुछ वेब सीरीज में बतौर एक्ट्रेस भी नजर आ चुकी हैं।

ईशा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने नवंबर 2009 में बॉयफ्रेंड टिम्मी सारंग से शादी की थी। ईशा की एक बेटी भी है। वर्कफ्रंट की बात करें तो ईशा जल्द ही फिल्म अस्सी नब्बे पूरी सौ में नजर आने वाली हैं।

यह भी पढ़ें :–

फिल्म निर्माण में हाथ आजमाना चाहते हैं अर्जुन कपूर: कहा- मेरे दिमाग में प्रोडक्शन है और मैं दिल से प्रोड्यूसर हूं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.