जॉन अब्राहम आखिर क्यों कर रहर देशभक्ति टाइप की फिल्में ये है वजह

बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम को पिछले कुछ समय से देश भक्ति फिल्मों में देखा जा रहा है चाहे वो फिर परमाणु हो, सत्यमेव जयते हो या फिर अब बटाला हाउस । इन फिल्मों में जॉन अब्राहम को हम देश भक्त हीरो के किरदार निभाते देखे । एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वह हिंदी सिनेमा के नये भारत कुमार बनाने जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि नहीं ऐसा कोई इरादा नहीं है मैंने ऐसे किसी भी नहीं है । मैंने ऐसी कहानियां चुनी जो आज की पीढ़ी को बताना जरूरी है और मैं इन कहानियों को कहने की कोशिश आगे भी करता रहूंगा ।

जॉन अब्राहम का कहना है कि हमारी पीढ़ी किताबें पढ़ रही है, अखबार हम और आप पढ़ रहे हैं लेकिन हमारी नई पीढ़ी इन सब से नाता तोड़ रही है इसलिए जरूरत है हिंदुस्तान की कहानी को हिंदुस्तान के दर्शकों तक पहुंचाने की । नई पीढ़ी के युवा हर तरफ दिलचस्प कहानियां खोज रहे हैं, हॉलीबुड सिनेमा देख रहे हैं, इनको वापस हिंदी सिनेमा तक लाने का एक ही जरिया है । हमारे और आपके बीच की ऐसी अनसुनी कहानियां जो दिलचस्प हो मनोरंजक और अपनेपन की भावना को जगाती है उनको पर्दे पर लाना ।

जब जॉन अब्राहम से पूछा गया कि वे कहानियां कैसे चुनते हैं और उन तक कैसे पहुँचते हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि उनका कहानियों को चुनने का बस एक ही तरीका है कहानी सीधे मेरे दिमाग को जब झकझोरती है तो मैं समझ जाता हूं कि यह सही कहानी है , जैसे मैं कहीं भी रहूं दुनिया के किसी भी कोने में मैं तिरंगा लहराता देखता हूं तो मेरे रोए खड़े हो जाते हैं । जॉन अब्राहम का कहना है कि वे दर्शकों को पुल्कित प्रफुल्लित और प्रभावित करने वाली कहानिया बताना चाहते है । ऐसी कहानी तक पहुंच के लिए उन्होंने बताया कि वह लेखकों के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं । उन्होंने अभी अभी दिल्ली में एक न्यूज़ चैनल में मुझे एक कहानी सुनने को मिली और हम इस पर काम कर रहे हैं ।

जॉन अब्राहम ने आगे बताया कि वे लोग कहानी तय कर चुके हैं यह कहानी 1911 में हुए एक ऐसे फुटबॉल मैच की कहानी है जिससे देश की राजधानी कोलकाता से बदलकर दिल्ली हो गई । यह ब्राम्हणों की एक फुटबॉल टीम की कहानी है जो अपने धर्म के चलते जूते नहीं पहन सकते, और इन ब्राम्हण फुटबॉल खेलने वालों को परेशान करने के लिए अंग्रेजों ने पूरे मैदान में कंकड़ बिछा दिए थे । तो इस तरह से जॉन अब्राहम अपनी फिल्मों की कहानियां सुननी है तो आने वाले समय में इस कहानी पर हमें एक दिलचस्प फिल्म देखने को मिलेगी जिसका लगभग हर युवा इंतजार करता होगा खास करके ले जाना हम के बहुत बड़े फैन है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.