इस भारतीय कंपनी ने दस लाख से अधिक दोपहिया वाहनों का निर्यात किया है और 80 देशों में सक्रिय है

TVS मोटर कंपनी ने बुधवार को घोषणा की कि उसने 2021-22 वित्तीय वर्ष में एक मिलियन से अधिक दोपहिया वाहनों का निर्यात किया। अपने इतिहास में पहली बार, कंपनी ने एक वित्तीय वर्ष में यह मूल्य हासिल किया है।
मुख्य निर्यात मॉडल में टीवीएस अपाचे, टीवीएस एचएलएक्स, टीवीएस रेडर और टीवीएस नियो सीरीज (टीवीएस अपाचे, टीवीएस एचएलएक्स, टीवीएस रेडर और टीवीएस नियो सीरीज) शामिल हैं।

80 देशों में फैला कारोबार
कंपनी ने इस सफलता का श्रेय मोटरसाइकिल ग्लोबल सेल को दिया है। कंपनी अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, भारतीय उपमहाद्वीप और मध्य और लैटिन अमेरिका के क्षेत्रों (अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, भारतीय उपमहाद्वीप और मध्य और लैटिन अमेरिका) सहित दुनिया भर के 80 देशों में अपने वाहन बेचती है।

 उत्तरी अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों में प्रवेश करेंगे
टीवीएस अब यूरोप और उत्तरी अमेरिका में अतिरिक्त बाजार खोलना चाहता है। कंपनी के निदेशक और सीईओ केएन राधाकृष्णन ने कहा: “हम वैश्विक बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसमें प्रत्येक खंड में नए वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला तेजी से बढ़ रही है। हम उत्पाद को परिवर्तनों के अनुरूप उपलब्ध कराएंगे।

Fiero 125 जल्द आ रहा है
आपको बता दें कि कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में Fiero 125 नेमप्लेट को देश में रजिस्टर कराया था। नया ब्रांड 2 नवंबर, 2030 तक वैध था। खबर थी कि यह बाइक पिछले साल भारत आई थी। और नए नेमप्लेट पंजीकरण ने अब इसकी पुष्टि कर दी है।

रेडर 125 होगा बेस वेरिएंट:

अपकमिंग बाइक की लॉन्च डिटेल्स फिलहाल शेयर नहीं की गई है। इस नई बाइक को भारत में पहले से उपलब्ध रेडर 125 के आधार पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

यह इंगित करता है कि Fiero 125 रेडर के 124.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन का उपयोग कर सकता है।

कहा जाता है कि यह यूनिट 7,500 आरपीएम पर 11.2 एचपी की अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम की अधिकतम टॉर्क का उत्पादन करती है।

इंजन को फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। Fiero को प्रदर्शन के आंकड़े भी परिमाण के समान क्रम में वितरित करने चाहिए।

यह भी पढ़ें :–

युद्ध की आशंका के बीच, यूक्रेन ने बिटकॉइन को मान्यता दी, कीमतों में उछाल

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.