दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 10 सितंबर को बाजार में उतरेगा। क्या आप जानते हैं कि कीमत क्या होगी?

रिलायंस जियो के नेतृत्व वाले व्यवसायी मुकेश अंबानी 10 सितंबर को Google द्वारा संचालित Jio Phone Next को 3500 रुपये की अनुमानित कीमत पर लॉन्च करने के लिए तैयार हैं।

यह भारत के 30 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को ऑनलाइन लाने वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। कंपनी ने 500 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ फोन पेश करने के लिए प्रमुख वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी की है।

मुकेश अंबानी ने दिसंबर 2021 तक रिलायंस जियो सिम के साथ 50 मिलियन फोन बेचने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है, जिससे रिलायंस जियो 500 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ चाइना मोबाइल कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन के बाद दुनिया की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है।

दूसरी तरफ, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का मानना ​​है कि जियो फोन नेक्स्ट उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नए अवसर खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे।

जियो फोन नेक्स्ट ग्राहकों के लिए 2 जीबी और 3 जीबी रैम विकल्प के साथ आएगा। इसके लिए Android OS का इस्तेमाल किया जाता है।

इसमें भाषा और अनुवाद कार्य होंगे। शानदार कैमरा और Android अपडेट को सपोर्ट करेगा। जियोफोन नेक्स्ट गूगल असिस्टेंट, ऑनस्क्रीन टेक्स्ट रीडिंग और बहुत कुछ बहुत ही किफायती दाम में उपलब्ध कराता है।

माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 4जी नेटवर्क सपोर्ट करने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 सीपीयू शामिल होगा। इंटरनल स्टोरेज के मामले में, Jio 16GB और 32GB मॉडल जारी कर सकता है।

एचडी क्वालिटी के साथ 5.5 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। अन्य विशेषताओं में GPS, eMMC 4.5 स्टोरेज और यहां तक ​​कि ब्लूटूथ 4.2 शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :–

WhatsApp ने 30 लाख अकाउंट ब्लॉक किए , IT के नए नियमों का दिख रहा असर

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.