फिलहाल खेल पर ध्यान देना चाहता हूं, बायोपिक के लिए वक्त नहीं : नीरज चोपड़ा

अभी खेल पर ध्यान देना चाहता हूं, बायोपिक के लिए समय नहीं : नीरज चोपड़ा

शनिवार को ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को अब अगले साल होने वाले एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और विश्व चैंपियनशिप का इंतजार है।

उनका कहना है कि अभी उनका ध्यान सिर्फ खेल पर है, बायोपिक या बीच में कुछ भी करने की कोई जगह नहीं है।

जब चोपड़ा से आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार के दौरान पूछा गया कि वह अपनी बायोपिक में पर्दे पर किसे देखना चाहेंगे? तो उन्होंने कहा, “मैं इसके बारे में इतना नहीं सोचता।

अभी खेल पर ध्यान देना जरूरी है। अगर मैं खेल छोड़ देता हूं, तो एक बायोपिक उपयुक्त होगी। क्योंकि अब यह बेहतर परिणाम प्राप्त करने और देश के लिए अधिक पदक प्राप्त करने के बारे में है ताकि नई कहानियां जीवन में आ सकें।

जब तक मेरा स्पोर्ट्स करियर चल रहा है, मैं बायोपिक के बारे में नहीं सोचता। मेरे रिटायर होने के बाद इसमें शामिल होने में कोई दिक्कत नहीं होगी।”

जब उन्होंने भारत का पहला ट्रैक और फील्ड पदक जीता, तो उन्होंने कहा, “भारत का पहला ट्रैक और फील्ड पदक जीतना बहुत अच्छा लगता है, स्वर्ण भी।

यह एक शानदार शुरुआत थी। शब्दों में वर्णन नहीं किया जा सकता। यह बहुत गर्व का क्षण था, जब हमारे देश का राष्ट्रगान बजाया गया और मैं स्वर्ण पदक के साथ पोडियम पर था। मुझे लगता है कि भारतीय एथलेटिक्स के लिए भविष्य बहुत अच्छा होगा।” 

यह पूछे जाने पर कि फाइनल से पहले उनके दिमाग में क्या था, उन्होंने कहा, “जब फाइनल चल रहा था, मेरे दिमाग में केवल एक ही विचार था।

मुझे हर थ्रो के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। शरीर ठीक था। मैंने सोचा कि आज मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।

लेकिन हमारा भाला खेल बहुत ही तकनीकी खेल है। छोटी सी समस्या हो तो भी दूरियों से फर्क पड़ता है। राष्ट्रीय रिकॉर्ड नहीं तोड़ने या अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की चिंता न करें।

लेकिन ओलंपिक में गोल्ड जीतने का अपना ही मजा है। जब आखिरी थ्रो सभी के लिए किया गया तो मुझे लगा कि सोना मेरा है, क्योंकि तब तक (मेरा) फोकस फाइनल पर ही था।”

 

यह भी पढ़ें :-

जो रूट बोले- जीत के 5वें दिन सुरक्षित थे, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.