नेहा कक्कड़ का सफर

मंदिरों में भजन गाने से लेकर बॉलीवुड सिंगर बनने तक ये है नेहा कक्कड़ का सफर

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। आज नेहा बॉलीवुड की सबसे मशहूर सिंगर्स में से एक हैं। युवा पीढ़ी उनके गानों को खूब पसंद करने लगी है. आज नेहा अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं।

नेहा कक्कड़ को इन दिनों ‘हिट मशीन’ कहना गलत नहीं है। नेहा कक्कड़ न सिर्फ अपने गानों से बल्कि अपनी मुस्कान से भी सभी का दिल जीतने में कामयाब हो जाती हैं. नेहा कक्कड़ की आवाज का हर कोई दीवाना है और उनके गाने रिलीज होते ही वायरल हो जाते हैं.

नेहा कक्कड़ इन दिनों रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 में बतौर जज नजर आ रही हैं. हालांकि नेहा काफी समय से शो में नजर आ रही हैं.

ऐसा चमकता भाग्यशाली सितारा:

आप सभी ने सुना होगा कि नेहा और उनकी बहन जागरण भजन में कीर्तन करती थीं। लेकिन जब नेहा ने इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया तो बाद में उनकी खुशी का सितारा चमक उठा। आज नेहा को बॉलीवुड की हिट मशीन भी कहा जाता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब नेहा के माता-पिता उसे इस दुनिया में नहीं लाना चाहते थे। इस बात का ऐलान खुद नेहा के भाई टोनी कक्कड़ ने किया था।

टोनी कक्कड़ ने कुछ समय पहले खुलासा किया था कि उनके परिवार की हालत बिल्कुल भी ठीक नहीं है। ऐसे में उसके माता-पिता नहीं चाहते थे कि तीसरा बच्चा पैदा हो, लेकिन 8 सप्ताह बीत जाने के कारण उसकी मां का गर्भपात नहीं हो सका।

बचपन में नेहा कक्कड़ और उनकी बहन सोनू कक्कड़ ने जागरात में भजन कीर्तन किया था। दोनों लंबे समय से भजन गाकर पैसा कमा रहे हैं।

एक तरह से नेहा के मेंटर रहे सोनू ने उन्हीं की देखरेख में गाना सीखा। रियलिटी शो इंडियन आइडल सिंगिंग के बाद नेहा की किस्मत बदल गई। शो नहीं जीत पाने के बावजूद उनका सिंगिंग का सफर यहीं से शुरू हो गया है. नेहा ने हार नहीं मानी और 2008 में नेहा ने एल्बम (नेहा द रॉकस्टार) प्रस्तुत किया।

नेहा का कोई गाना रिलीज होते ही टॉप ट्रेड में शामिल हो जाता है। फीमेल सिंगर्स की बात करें तो सोशल मीडिया पर उनकी फॉलोइंग काफी ज्यादा है. बॉलीवुड में नेहा का पहला हिट गाना “सेकंड हैंड” जवानी था। इसके अलावा उन्हें फिल्म “यारियां” के गाने “सनी-सनी” से भी काफी पहचान मिली।

आज नेहा के सितारे बुलंदियों पर हैं। हाल ही में उनका गाना ‘खड़ तैनू मैं दासा’ काफी हिट हुआ था. गाने में उनके पति रोहनप्रीत सिंह की आवाज भी है और दोनों गाने के वीडियो में साथ नजर आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें :–

सिद्धू मूसेवाला: लोकप्रियता, राजनीति और कई विवाद

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.