पीटर सिडल

पीटर सिडल : अपने जन्मदिन पर हैट्रिक लगाने वाले इकलौते गेंदबाज ने एशेज सीरीज में किया ये कमाल!

 

क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी मैदान पर इस तरह आते हैं कि वे किसी खास संयोग से कम नहीं होते। विश्व क्रिकेट के एक के बाद एक दिलचस्प किस्से सुने और देखे हैं।

उन दिलचस्प किस्सों में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जिसने टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में एक बेजोड़ पल के साथ अपना जन्मदिन मनाया। यह उनके जन्मदिन के मौके पर टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लगाने का कारनामा है।

अपने जन्मदिन पर हैट्रिक लगाने वाले इकलौते गेंदबाज

संयोग से खिलाड़ी के जन्मदिन के मौके पर एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन देखने को मिलते हैं. लेकिन अभी तक सिर्फ एक गेंदबाज ने अपने जन्मदिन पर हैट्रिक ली है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अपने जन्मदिन पर हैट्रिक लगाने का कारनामा किया। पीटर सिडल ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान वह अभूतपूर्व क्षण हासिल किया।

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई पीटर सिडल ने इस चमत्कार को दिखाया

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने हैट्रिक बनाने का कारनामा किया है, लेकिन इन सबके बीच पीटर सिडल की हैट्रिक बेहद खास बन गई। पीटर सिडल ने अपने जन्मदिन यानी 25 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान हैट्रिक बनाकर कमाल का काम किया था।

2010-11 की एशेज श्रृंखला में ब्रिस्बेन में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच देखा गया। 25 नवंबर से शुरू हुए इस टेस्ट मैच के पहले ही दिन पीटर सिडल ने इतिहास रच दिया।

उस मैच में पारी के 66वें ओवर में पीटर सिडल गेंदबाजी करने आए थे, जहां उन्होंने तीसरी गेंद पर एलेस्टेयर कुक को, चौथी गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर को और पांचवीं गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड को एलबीडब्ल्यू के साथ अपने शिकार को कैच कराया.

इस तरह उनका नाम उनके जन्मदिन पर लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट जीतकर इतिहास में दर्ज हो गया। उन्होंने हैट्रिक समेत 6 विकेट लिए और इंग्लैंड के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया। अंत में इस टेस्ट मैच का नतीजा ड्रॉ रहा।

यह भी पढ़ें :–

क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा की पत्नी शीतल गौतम का बॉलीवुड से है गुप्त कनेक्शन, प्रेम कहानी भी है सिनेमाई

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.