बेहद दिलचस्प है सहवाग की लव स्टोरी

बेहद दिलचस्प है सहवाग की लव स्टोरी… वीरू को अपने ही परिवार में पसंद थी शादी

क्रिकेट खिलाड़ी देश की सबसे बड़ी हस्तियां हैं। दरअसल देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. क्रिकेटर्स की प्रोफेशनल लाइफ किसी से छिपी नहीं है, लेकिन फैंस उनकी पर्सनल लाइफ से हमेशा अनजान रहते हैं।

देश में ऐसे कई क्रिकेटर हैं जो अपने अफेयर्स और शादियों को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं, लेकिन सहवाग की प्रेम कहानी किसी और से अलग है। जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं वीरेंद्र सहवाग

सहवाग की प्रेम कहानी सिनेमाई है

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने पहली बार अपनी पत्नी आरती अहलावत से मुलाकात की जब वह सिर्फ 7 साल के थे। दरअसल, आरती के भाई की शादी सहवाग के चचेरे भाई से हुई है। इस शादी के बाद ही सहवाग और आरती परिवार एक रिश्ते में शामिल हो गए थे।

आरती की बड़ी बहन ने एक बार उनकी शादी के बारे में कहा था कि यह एक प्रेम विवाह था। हमारे भाई की शादी सहवाग के चचेरे भाई से हुई थी। इस शादी के बाद हमारे देवर और सहवाग के बीच जीजाजी का रिश्ता था।

 खुश नहीं थे इस शादी से परिवार वाले

कहा जाता है कि सहवाग और आरती इस शादी के लिए तैयार थे, लेकिन वीरू को अपने घरवालों को समझाने में काफी वक्त लगा। सहवाग ने खुद एक बार कहा था: “हमारे परिवार में, शादियाँ रिश्तेदारों के घेरे में नहीं होती हैं।

हमारे माता-पिता भी हमारी शादी के लिए तैयार नहीं थे, इसमें कुछ समय लगा, लेकिन वे शादी के लिए राजी हो गए। उनके लिए इस शादी को मंजूर करना बहुत मुश्किल था।”

भारतीय टीम के ये 7 क्रिकेटर गरीबी पर जीत हासिल कर सुपरस्टार बने सहवाग ही नहीं आरती के घरवाले भी इस शादी से खुश नहीं थे। एक इंटरव्यू में बात करते हुए आरती ने कहा कि वे सिर्फ मेरे घर के लोग थे, सहवाग के परिवार के कई लोग इस शादी से खुश नहीं थे।

हालांकि परिवार को वीरू और आरती के प्यार के आगे झुकना पड़ा। फिर दोनों ने अप्रैल 2004 में सात लैप्स पूरे किए। आरती और सहवाग के दो बेटे आर्यवीर और वेदांत हैं।

यह भी पढ़ें :–

अनुभवी विकेटकीपर ने रिद्धिमान साहा के प्रति जताई सहानुभूति, कहा- सर्वश्रेष्ठ हैं लेकिन राजनीति के शिकार हो गए हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.