बैंक में काम करते थे परेश रावल

बैंक में काम करते थे परेश रावल, बॉस की बेटी पर आ गया दिल; 12 साल के रिश्ते के बाद “मिस इंडिया” से की शादी

बैंक में काम करते थे अभिनेता परेश रावल, दिया था बॉस की बेटी को दिल; 12 साल की डेटिंग के बाद उन्होंने “मिस इंडिया” के साथ सात फेरे लिए।

परेश रावल आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपने तीन दशक के करियर में कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि फिल्मों में काम करने से पहले परेश रावल एक बैंकर थे, एक बैंक में नौकरी करते थे।

फिल्म अभिनेता और सांसद पद्म श्री विजेता परेश रावल, जिन्हें आमतौर पर बाबू भैया के नाम से जाना जाता है, आज अपना 67 वां जन्मदिन मना रहे हैं। कला फिल्मों, कॉमेडी, एक्शन फिल्मों में खलनायक की हर भूमिका में उन्होंने उन्हें बराबर और कुछ जगहों पर मुख्य पात्रों की तुलना में अधिक प्रशंसा अर्जित की है।

अपने तीन दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया और लोगों के दिलों को आकार दिया। जब कॉमेडी किरदार निभाने की बात आती है तो परेश रावल के पास कोई जवाब नहीं होता है।

फिल्मों के अलावा बाबू भैया सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखते हैं. लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। उनके निजी जीवन के बारे में बहुत कम जानकारी है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बारे में बताएंगे।

अभिनेता जो करते थे बैंक की नौकरी: बॉलीवुड अभिनेता परेश के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे कि फिल्मों में करियर बनाने से पहले परेश बैंक ऑफ बड़ौदा में काम करते थे। हालाँकि, उन्हें जल्द ही एहसास हो गया कि यह नौकरी उनके काम नहीं आएगी और उन्होंने बैंक में नौकरी छोड़ दी। और फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई।

फिल्म में ऐसे बनाया करियर: परेश रावल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1995 में फिल्म अर्जुन से की थी। अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत में कई फिल्मों में खलनायक के रूप में कई नकारात्मक भूमिकाएँ निभाईं। अभिनेता ने अब तक अपने करियर में लगभग 270 फिल्मों में अभिनय किया है। वह जल्द ही द हंगामा 2 और तूफान में दिखाई देंगे।

दीवानी हुई बॉस की बेटी: अभिनेता ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब उन्होंने पहली बार स्वरूप को देखा तो उनका दिल टूट गया और परेश ने अपने दोस्त महेंद्र जोशी से कहा: “यह लड़की मेरी पत्नी होगी।

” जब महेंद्र ने यह सुना, तो उसने कहा उसके लिए: “आप जानते हैं कि आप उस कंपनी के मालिक की बेटी हैं जहां आप काम करते हैं। तो परेश ने इस मामले पर कहा था: ”चाहे किसी की बेटी हो, बहन हो या मां, मैं उनसे शादी करूंगा. ,

मिस इंडिया से शादी: 1975 में परेश रावल द्वारा प्रपोज किए गए स्वरूप संपत ने उनके सामने अपना दिल रखा था। इस बीच, 1979 में स्वरूप ने मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया और वह जीत गईं।

परेश और स्वरूप ने 12 साल तक डेट किया और 1987 में परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में शादी कर ली। परेश और स्वरूप दो बच्चों के माता-पिता हैं।

यह भी पढ़ें :–

https://www.mahatmapost.com/%e0%a4%b8%e0%a4%bf%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%a7%e0%a5%82-%e0%a4%ae%e0%a5%82%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%be/

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.