'दीवाना' हिट नहीं होती तो शाहरुख खान की कभी नहीं होती गौरी

बॉलीवुड में शाहरुख खान के 30 साल: ‘दीवाना’ के लिए शाहरुख पहली पसंद नहीं थे

1992 में रिलीज हुई फिल्म दीवाना से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान ने 25 जून को बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे किए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीवाना क्रिएटर्स की पहली पसंद शाहरुख नहीं थे।

अरमान कोहली को शुरू में राजा सहाय की भूमिका के लिए चुना गया था, लेकिन किसी कारण से अभिनेता ने फिल्म करने से इनकार कर दिया। इस फिल्म में शाहरुख के अलावा ऋषि कपूर और दिव्या भारती भी थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी।

शाहरुख से मिलने दिल्ली गए गुड्डू धनोआ
राज कंवर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को गुड्डू धनोआ ने प्रोड्यूस किया था। गुड्डू धनोआ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि- मुझे नहीं पता था कि शाहरुख कौन हैं। शेखर कपूर के कहने पर मैं एक्टर से मिलने दिल्ली के कनॉट प्लेस गया था।

गुड्डू धनोआ ने आगे कहा: “तब तक, अभिनेता की कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है। फिर भी उन्होंने मुझसे कहा, ‘मैं आपकी फिल्म नहीं कर सकता। मैं पहले से ही 5 फिल्में कर रहा हूं।’ यह सुनकर मैं स्तब्ध रह गया।

पूछे जाने पर, अभिनेता ने कहा कि वह हेमा मालिनी की दिल आशना है (1992), राजू बन गया जेंटलमैन (1992), चमत्कार (1992), किंग अंकल (1993) हैं। ) और ‘कभी हा कभी ना’ (1994) में काम कर रही थीं। मैंने उसे वैसे भी कहानी सुनने के लिए कहा। शाहरुख ने फिर मुझे अगले दिन दोपहर 12 बजे अपने घर आने को कहा।”

गुड्डू धनोआ ने कहा, ”अगले दिन जब हम मिले तो शाहरुख को कहानी का सेकेंड हाफ इतना पसंद आया कि उन्होंने कहा, ‘गुड्डू, मैं तुम्हारी फिल्म कर रहा हूं.’ लेकिन तभी जब मेरी बाकी फिल्मों की डेट्स हो जाएं या कैंसिल हो जाएं। लकी वो फिल्म जिसमें डेट्स नहीं थी, ये फिल्म पहले रिलीज हुई और स्मैश हिट भी रही।

पहली फिल्म में इतनी ज्यादा थी शाहरुख की फीस
एक फिल्म जिसमें अभिनेत्री की उपस्थिति दूसरे भाग में हुई। फिर भी लोगों ने शाहरुख की एक्टिंग को खूब पसंद किया. गुड्डू धनोआ ने बताया कि किंग खान को इस फिल्म के लिए 11,000 सिग्नेचर और एक्टिंग फीस 1.50 रुपए मिली थी।

ऋषि कपूर को भी पसंद आया फिल्म का गाना
खबरों के मुताबिक ऋषि कपूर को “ऐसी दीवानगी” गाना इतना पसंद आया कि वो इस गाने को खुद बनाना चाहते थे. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें :–

सोनाली बेंद्रे ने खोई अंडरवर्ल्ड की वजह से कई फिल्में, एक्ट्रेस ने बताया बॉलीवुड का कड़वा सच

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.