भारत के अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन जल्द ही बनाने वाले हैं खास रिकॉर्ड : करेंगे अनिल कुंबले के बराबरी

मालूम हो कि बांग्लादेश के क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई हुई है । भारत में बांग्लादेश को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद अब टेस्ट सीरीज में अपना कमाल दिखाना चाहती है । भारतीय टीम की नजर टेस्ट सीरीज में जीत से शुरुआत करने पर है ।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाने वाला है । इस टेस्ट मैच में अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं । आर अश्विन अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कराने वाले हैं ।

भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन बस एक विकेट हासिल करते ही एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे । इंदौर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में अश्विन एक विकेट हासिल कर लेते हैं तब वह अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के क्लब में शामिल हो जाएंगे ।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट में आर अश्विन एक विकेट लेते ही घरेलू मैदान पर 250 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे । आपको बता दें कि घरेलू मैदान पर 250 या उससे अधिक विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के नाम रिकॉर्ड दर्ज है ।

यह भी पढ़ें : आइए जानते हैं भारतीय क्रिकेट टीम लंच में क्या खाती है और कैसे रखती है खुद को फिट

भारत के पूर्व महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने टेस्ट मैच में घरेलू मैदान पर 350 विकेट लिए हैं और इसके साथ घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज में पहले स्थान पर हैं और दूसरे स्थान पर हरभजन सिंह हैं । हरभजन सिंह ने घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच में 265 विकेट लिए हैं और जल्द ही इस क्लब में गेंदबाज आर अश्विन शामिल होने वाले हैं ।

आर अश्विन सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय में 357 विकेट के साथ चौथे पायदान पर है । सबसे ज्यादा टेस्ट मैच में विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर अनिल कुंबले 619 विकेट कपिल देव 434 और हरभजन सिंह 417 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.