मां और पत्नी में झगड़ा हो तो क्या करें? वायरल हो रहा श्री श्री रविशंकर का दिलचस्प जवाब

 सास-बहू का विवाद घर-घर की कहानी है। सास-बहू के बीच अक्सर झगड़ा और बहस होती रहती है। कई बार यह स्थिति घरेलू हिंसा और तनाव में बदल जाती है। सास-बहू के बीच पुरुष को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। यदि पुत्र माता की ओर हो तो स्त्री को बुरा लगता है और यदि स्त्री की ओर हो तो वह जोरू की दासी कहलाती है।

दोनों के बीच संतुलन बनाना बहुत मुश्किल है। हालांकि, जब यह सवाल आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर से पूछा गया तो उन्होंने इसका बेहद दिलचस्प जवाब दिया और साथ ही कहा कि इससे कैसे बचा जाए.

आप माँ और पत्नी के बीच संतुलन कैसे बनाते हैं? श्री श्री रविशंकर के इस सवाल का दिलचस्प जवाब वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस सवाल के जवाब में श्री श्री रविशंकर ने अपनी एक मुलाकात में कहा था कि अगर आप मां और पत्नी के बीच संतुलन बनाना चाहते हैं तो कभी भी खुद को दोनों के बीच में न रखें.

उन्हें खुद टिंकर करने दें। बीच में मत पड़ो। कुछ भी हो, उस पर नज़र रखें क्योंकि अगर आप किसी एक को पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से मुश्किल में पड़ जाएंगे।

वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भले ही आप किसी का पक्ष न लें, फिर भी आपको परेशानी में पड़ना ही है, लेकिन पक्षपात के मजाक से आप बहुत परेशानी से बच जाएंगे। मेरा मानना ​​है कि आपमें इससे निपटने की क्षमता होनी चाहिए। एक आदमी के लिए, माँ और पत्नी महत्वपूर्ण हैं। इसलिए दोनों के बीच संतुलन बनाए रखना भी बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें :–

दिलचस्प है अमेरिका की राजधानी का इतिहास, क्या आप जानते हैं वाशिंगटन के साथ डीसी क्यों लगाई जाती है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.