राष्ट्रपति चुनाव

राष्ट्रपति चुनाव: राष्ट्रपति चुनाव से पहले शुरू हुआ एंटी डिफेक्ट गेम, सपा-बसपा विधायक बीजेपी में शामिल

राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नजदीक हैं और उससे पहले ही एंटी डिफेक्ट गेम खेल शुरू हो गया है. एनडीए के पास फिलहाल करीब 48 फीसदी वोट हैं और अब एनडीए को 2 फीसदी वोट का प्रावधान करना है।

बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी समर्थित उम्मीदवार को जिताने की जिम्मेदारी पार्टी नेता जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी है. वहीं, चुनाव से पहले बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अन्य पार्टियों के विधायकों को बीजेपी में समाहित कर लिया.

मध्य प्रदेश में सपा, बसपा और निर्दलीय विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। सपा विधायक राजेश शुक्ला, बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और निर्दलीय विधायक राणा विक्रम सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तीनों विधायकों को प्रदेश कार्यालय में भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। अगर तीनों विधायक बीजेपी में शामिल हो जाते हैं तो एनडीए को राष्ट्रपति चुनाव में 262 वोट मिलेंगे।

तीनों विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर शिवराज सिंह चौहान उसका अभिवादन किया। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, “भारतीय जनता पार्टी परिवार में विधायक श्री संजीव कुशवाहा जी, विधायक श्री राजेश शुक्ला जी और आज भाजपा में शामिल हुए ।

विधायक श्री राणा विक्रम सिंह जी का भारतीय जनता पार्टी परिवार में स्वागत है। आदरणीय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के नेतृत्व और प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा जी के नेतृत्व में हम जन सेवा के लिए अधिकतम कार्य करेंगे। हम राज्य के विकास और लोगों के कल्याण के नेक काम में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तीनों विधायकों के शामिल होने पर कहा, ‘हमें गर्व है कि आज तीन ऐसे मजबूत और शक्तिशाली सरकारी अधिकारी अपने क्षेत्र और कुएं के विकास के लिए निरंतर प्रतिबद्धता के साथ भाजपा परिवार में शामिल हो गए हैं- समाज का होना। मुझे पूरा विश्वास है कि तीन विधायकों के जुड़ने से बिजावर, भिंड और सुसनेर विधानसभा का भाजपा परिवार में तेजी से विकास होगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से खुद मुलाकात की थी। वहीं बीजेपी ने आज मध्य प्रदेश नगर निगम चुनाव के लिए मेयर पद के उम्मीदवारों का भी ऐलान कर दिया।

 

यह भी पढ़ें :–

अमित शाह ने कहा कि भाजपा पंजाब की राजनीति में एक प्रमुख भूमिका निभाएगी और 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरेगी

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.