रॉबिन उथप्पा की पत्नी शीतल गौतम का बॉलीवुड से है कनेक्शन

क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा की पत्नी शीतल गौतम का बॉलीवुड से है गुप्त कनेक्शन, प्रेम कहानी भी है सिनेमाई

2022 के आईपीएल में रॉबिन उथप्पा के रैकेट ने इस बार काफी रन बनाए थे। वह सीजन के शीर्ष स्कोरर भी थे, उन्होंने दो मैचों में 162.50 की बल्लेबाजी औसत के साथ 78 रन बनाए। उथप्पा ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ खेल में सिर्फ 27 गेंदों में 50 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल था। उथप्पा की उन पारियों की वजह से सीएसके 210 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा 36 साल के हो गए हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेला है। उथप्पा ने भारतीय टीम के लिए 46 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और आखिरी बार 2015 में टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी।

रॉबिन उथप्पा भले ही लंबे समय से टीम इंडिया के साथ नहीं रहे हों, लेकिन वह लगातार आईपीएल खेल रहे हैं। वह हमेशा आईपीएल में सफल रहे हैं और उनकी सफलता का राज उनकी पत्नी शीतल गौतम हैं, जो स्टेडियम में रॉबिन को खुश करने और समर्थन करने के लिए कोई खेल नहीं छोड़ती हैं।

रॉबिन और शीतल की शादी कैसे हुई?

रॉबिन ने 3 मार्च 2016 को अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड शीतल गौतम से शादी की। शीतल का जन्म 6 जून 1981 को बैंगलोर में हुआ था और वह एक पूर्व टेनिस खिलाड़ी हैं। शीतल ने 9 साल की उम्र में टेनिस खेलना शुरू कर दिया था। शीतल के भाई अर्जुन गौतम भी टेनिस खिलाड़ी थे। ऐसे में उन्होंने शीतल ट्रेन की मदद की।

दोनों इतने करीब कैसे आए?

रॉबिन और शीतल बैंगलोर के एक कॉलेज में पढ़ रहे थे। रॉबिन उथप्पा कॉलेज में शीतल के जूनियर थे। दोनों 7 साल तक साथ रहे। रॉबिन और शीतल दोनों को खेलकूद का बहुत शौक था और दोनों को करीब लाने में खेलों ने बड़ी भूमिका निभाई। कहा जाता है कि दोनों फिटनेस फ्रीक हैं।

रॉबिन शीतल ने कैसे किया शादी का प्रस्ताव?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शीतल ने कहा कि दोनों पार्क में बैठकर बातें कर रहे थे और रॉबिन ने घुटनों के बल बैठकर उन्हें प्रपोज किया. यह देखकर शीतल कुछ देर के लिए असमंजस में पड़ गई और सोच रही थी कि रॉबिन गंभीर है या मजाक कर रहा है।

 

शीतल का बॉलीवुड कनेक्शन

ऐसा कहा जाता है कि रॉबिन एक हिंदू परिवार से और शीतल एक ईसाई परिवार से आती है। ऐसे में दोनों के इस रिश्ते को स्वीकार करने के लिए दोनों परिवारों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन बाद में उनके रिश्ते को घरवालों को समझ में आ गया और उन्होंने दोनों धर्मों के हिसाब से शादी कर ली।

वैसे तो लोग कहते हैं कि दोनों खेल से जुड़े हैं लेकिन बॉलीवुड में उनकी कोई खास दिलचस्पी नहीं है लेकिन आप नहीं जानते होंगे कि शीतल की खास दोस्त बॉलीवुड की बबली हीरोइन जूही चावला हैं. दोनों तब अच्छे दोस्त बन गए जब रॉबिन शाहरुख की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेले और जूही और शीतल अपने पति का समर्थन करने आईं। साथ ही दोनों की शादी में जूही चावला भी मौजूद थीं और जूही शादी की सभी रस्मों में नजर आईं।

 

यह भी पढ़ें :–

कार्तिक और हार्दिक की वापसी से खुश हैं राहुल द्रविड़, जानिए उन्होंने रोहित शर्मा और उमरान मलिक के बारे में क्या कहा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.