रोहित शर्मा बने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जा रहे हैं । रोहित शर्मा ने अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कई सारे रिकार्ड बनाए और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला अब भी जारी है ।

मालूम हो कि बांग्लादेश के खिलाफ भारत का टी 20 मैच चल रहा है और बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में उतरते ही रोहित शर्मा ने फिर से इतिहास रचने का सिलसिला शुरू कर दिया है ।

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में उतरते हैं रोहित शर्मा के नाम भारत के लिए सबसे ज्यादा टी 20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया । इसके बाद जारी हुआ रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का सिलसिला ।

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा टी 20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं । इसके पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज था । विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में 2450 रन बनाने का रिकॉर्ड था ।

लेकिन अब यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो गया है । रोहित शर्मा ने भले ही बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में सिर्फ 9 रन बनाकर रन आउट हुए लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं ।

मालूम हो कि बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 मैच के दौरान विराट कोहली को आराम दिया गया है । इसके अलावा टी 20 में रोहित शर्मा के नाम चार अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है ऐसा । ऐसा करने वाले रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं ।

मालूम हो कि अभी तक कोई भी खिलाड़ी टी 20 इंटरनेशनल मैच में तीन शतक भी नहीं लगा सका है । लेकिन रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया था ।

इतना ही नहीं रोहित शर्मा सबसे ज्यादा बार 50 रन से अधिक रन की पारी खेलने वाले भी दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं और इस मामले में विराट कोहली से आगे हैं ।

विराट कोहली के नाम 22 बार 50 रन से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है तो रोहित शर्मा ने किया कमाल 21 बार किया है ।

लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैचों के दौरान रोहित शर्मा विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं । देखते हैं रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड दर्ज करते है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.