वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए पैनासोनिक लाया एसी

वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए पैनासोनिक लाया एसी, जानिए क्या है कीमत

प्रौद्योगिकी कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने नैनो एक्स और नैनो जी तकनीक जैसी नवीन तकनीकों पर आधारित नए एयर कंडीशनर लॉन्च करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज एक बयान में कहा कि नैनो एक्स और नैनो जी प्रौद्योगिकियां एक स्वस्थ वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुनिश्चित करती हैं और बैक्टीरिया और वायरस के विकास को रोकती हैं जो हवा और सतहों से चिपके रहते हैं।

इसके अलावा, इन एयर कंडीशनरों में कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और आईओटी प्लेटफॉर्म मिराई की सुविधा है, जो उपभोक्ताओं के लिए एक कनेक्टेड लिविंग अनुभव सुनिश्चित करता है।

पांच सितारा नैनो एक्स एसी इन्वर्टर 1 टन और 1.5 टन क्षमता में उपलब्ध है। CS/CU-HU18XKYF की कीमत 69,990 रुपये है।

कंपनी ने कहा कि उपभोक्ता पैनासोनिक एयर कंडीशनर दिल्ली के सभी प्रमुख रिटेल आउटलेट जैसे रिलायंस, विजय सेल्स, क्रोमा और प्रमुख ऑनलाइन पोर्टल अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट और पैनासोनिक ब्रांड स्टोर से खरीद सकते हैं।

कंपनी के एयर कंडीशनर्स ग्रुप के बिजनेस हेड गौरव साह ने कहा: “आज के उपभोक्ता धीरे-धीरे सामान्य जीवन शैली में लौट रहे हैं और अपने घरों में व्यापक सुरक्षा चाहते हैं।

इस जानकारी के साथ हमने अपने “स्वस्थ घरों के लिए एसी” विकसित किए। पैनासोनिक एयर कंडीशनर इनडोर वायु को स्वच्छ और सुगंधित बनाने के लिए नैनो तकनीक का उपयोग करते हैं।

यह बैक्टीरिया और वायरस के विकास को रोकता है और 99 प्रतिशत पीएम 2.5 कणों को हटाता है, जिससे हमारे उपभोक्ता बेहतर इनडोर वायु गुणवत्ता का आनंद ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि पैनासोनिक का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और आईओटी प्लेटफॉर्म – मिराई – एक कनेक्टेड और सुविधाजनक जीवन अनुभव सुनिश्चित करता है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मिराई स्मार्ट एयर कंडीशनिंग ऐप को 1,000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है, जिससे यह साबित होता है कि हमारे उपभोक्ता हमें एक ही छत के नीचे सुविधा, कनेक्टिविटी और सुरक्षा का एक सहज अनुभव देना पसंद करते हैं। इन्हीं खूबियों के साथ एसी के लिए नया मार्केटिंग कैंपेन 18 फरवरी से हमारे सभी प्लेटफॉर्म पर चलने लगेगा।

नैनो-जी तकनीक आयोनाइजर तकनीक के सिद्धांत पर काम करती है, जबकि नैनो-एक्स तकनीक परोक्ष रूप से कमरे की हवा में मौजूद नमी को इकट्ठा करती है और उच्च वोल्टेज लगाकर “पानी में निहित हाइड्रॉक्सिल रेडिकल्स” उत्पन्न करती है।

हाइड्रॉक्सिल रेडिकल्स प्रकृति के सफाई एजेंट हैं, जो प्रदूषक कणों के विकास को रोकते हैं और घर के वातावरण में बैक्टीरिया और वायरस के प्रसार को रोकते हैं।

यह भी पढ़ें :–

स्मार्टवॉच ने बचाई हरियाणा के शख्स की जान, कभी भी हो सकता था दिल का दौरा!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.