विजेता बने मुनव्वर फारूकी

लॉक अप: सीजन के पहले विजेता बने मुनव्वर फारूकी, कितनी दिलचस्प है उनकी जिंदगी?

लॉक अप का सीजन 1 शनिवार को समाप्त हो गया और शो के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता मुन्नावर फारूकी को विजेता घोषित किया गया। ट्रेड से स्टैंड-अप कॉमेडियन और अब कंगना के सबसे विवादास्पद शो के विजेता, उनके पास अपने जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प कहानियां हैं।

मुन्नावर ने शुरू से ही इस शो में एंटरटेनर और मास्टरमाइंड के तौर पर काम किया। लोग उनके चुटकुलों और कामों से सफलता हासिल करने के लिए बहुत लोकप्रिय थे। इस वजह से उन्हें शो का विनर घोषित किया गया।

मुन्नावर फारूकी का दिलचस्प इतिहास?

मुन्नावर स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शो में कंगना की जेल के अलावा ये कलाकार असल में जेल भी गया था? इंदौर में एक शो के दौरान हिंदू देवताओं के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

इस वजह से इसे सोशल मीडिया और समाज में काफी ट्रोल करना पड़ा था। इतना ही नहीं मुन्नावर की कॉमेडी लाइफ भी खतरे में थी और वह धीरे-धीरे अलग होते जा रहे थे।

लॉक रनर-अप मुन्नावर का जन्म 28 जनवरी 1992 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका परिवार गुजरात के जूनागढ़ में रहता है लेकिन 2002 में सांप्रदायिक अशांति के कारण वह गुजरात से मुंबई आ गए।

छोटी उम्र से ही उन्होंने पहले मिट्टी के बर्तनों की कार्यशाला में सहायक के रूप में और फिर कई जगहों पर ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम किया। मुन्नावर को अपनी असली पहचान स्टैंड-अप कॉमेडी से मिली और अब उन्होंने कंगना का शो भी जीत लिया है.

मुन्नावर शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है लेकिन उसकी पत्नी उसके साथ नहीं रहती है क्योंकि उसकी पत्नी के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं, मामला अदालत में जा चुका है।

एकता कपूर की लॉक-अप सीरीज़ में मुन्नावर ने बहुत अच्छे दोस्त बनाए, जिनमें उनकी सबसे अच्छी दोस्त अंजलि अरोड़ा और सायशा शिंदे भी थीं। अंजलि के साथ उनके काफी अच्छे संबंध हैं, जो कई लोगों ने पर्दे पर देखे। अंजलि ने उन्हें स्क्रीन पर “आई लव यू” भी कहा।

यह भी पढ़ें :–

एआर रहमान की बेटी की शादी धूमधाम से हुई, जानिए कौन है उनका दामाद

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.