मुकेश सहनी

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कटिहार में कहा, बीजेपी ने मेरे चार विधायक ले लिए मैं 40 विधायक लूंगा

बिहार में राजनीति: विकास इंसान पार्टी के संस्थापक और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि बीजेपी ने उनकी पार्टी को धोखा दिया है. पार्टी निकट भविष्य में इसका उचित जवाब देगी। वीआईपी अध्यक्ष ने शहर भर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बात की।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार वीआईपी के सहारे ही सीएम बन सकते हैं. बीजेपी दूसरी पार्टियों को तोड़ने का काम करती है. उन्होंने कहा कि सीमांचल क्षेत्र में निषाद समुदाय की करीब 15 फीसदी आबादी रहती है. पूरे बिहार में पार्टी संगठन को मजबूत करने का काम चल रहा है.

आगामी चुनाव में वीआईपी चार विधायकों को खोने के बजाय 40 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा धनबल का इस्तेमाल कर अन्य पार्टियों को तोड़ने का काम कर रही है।

मंत्री के रूप में अपने समय के दौरान उन्होंने उत्पीड़ित, पिछड़े, निषाद और मछुआरा समाज के लिए कई कार्यक्रमों पर काम करना शुरू किया। लेकिन कुछ नेताओं को निषाद समाज की तरक्की रास नहीं आई। इस समाज का उपयोग कुछ राजनीतिक दल केवल मतदान के लिए करते हैं।

इससे पहले जब वे कटिहार पहुंचे तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. कई मोहल्लों का दौरा कर बरमासिया में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद मिर्चीबाड़ी चंद्रकला गार्डन में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई. उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से अधिकारों और अधिकारों के लिए एकजुट होने की अपील की।

इस अवसर पर फूलन देवी की पुण्यतिथि पर उन्होंने उनकी प्रतिमा को मालाओं से सजाया और श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर विकास इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह, संजय कुमार निषाद समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

प्रतिबंधित क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर बखरी गांव में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वीआईपी पार्टी नेता मुकेश सहनी का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. पार्टी के आईटी सेल के जिला प्रमुख रूपेश कुमार निषाद ने कहा कि पूर्व मंत्री मुकेश साहनी ने पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए जिले का दौरा किया.

कटिहार में कार्यालय का उद्घाटन भी करेंगे। इसके साथ ही वीरांगना फूलन देवी की शहादत के दिन कार्यक्रम में जनसभा को भी संबोधित करेंगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि हम अपने समाज और देश के लिए लड़ रहे हैं. आजादी के 75 साल बीत चुके हैं हमें कौन से अधिकार और अधिकार मिलने चाहिए।

वह अभी तक नहीं मिला है। इसके लिए हमने आवाज उठाई थी। हम दृढ़ता से लोगों के सपनों को साकार करते हैं। लेकिन कुछ लोग हमारी खुशी बर्दाश्त नहीं कर पाते। लेकिन हम लड़ेंगे और लड़ाई का रास्ता चुना है।

बीजेपी पहाड़ है तो मल्लाह दशरथ मांझी के बेटे हैं. हम निकट भविष्य में एक साथ बाहर निकलने की तैयारी कर रहे हैं। आज मछुआरे के चार बेटे विधायक बन गए हैं, 40 और आने बाकी हैं।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मोहलीम जबंज, प्रदेश पदाधिकारी बैजनाथ महतो, ब्रह्मदेव चौधरी, पंकज साहनी, रंजीत महतो, कुर्सेला प्रखंड अध्यक्ष उर्फ ​​मटरू, किरण निषाद, संजू निषाद, महेश्वर सिंह, समेली प्रखंड अध्यक्ष डॉ. कुंदन सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे, ग्रामीण एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें :–

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू: आदिवासी पहचान की राजनीति का युग

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.