श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने जड़ा अर्धशतक भारत ने बांग्लादेश को दी मात

बांग्लादेश के खिलाफ भारत और बांग्लादेश के बीच आज तीसरा T20 मैच खेला गया । इस टी 20 मैच श्रेयस अय्यर ने  अंतरराष्ट्रीय कैरियर का पहला अर्धशतक बनाया । श्रेयस अय्यर मिडिल बैट्समैन है और अपने T20 इंटरनेशनल करियर तूफानी अर्धशतक बनाया है ।

श्रेयस अय्यर का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में जमकर बोला । श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल के साथ मिलकर बढ़िया साझेदारी की और टीम को मुसीबत से निकाला । श्रेयस अय्यर  के में इस टी 20 मैच में चौके छक्के की बरसात कर दी ।

श्रेयस अय्यर दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और पारी की शुरुआत में आ गया क्योंकि रोहित शर्मा और शिखर धवन जल्दी ही आउट हो गए ।

इस वजह से श्रेयस अय्यर का नंबर जल्दी आ गया । श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाज है पर जल्दी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए और इसका जमकर फायदा उठाया । श्रेयस अय्यर अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली है ।

27 गेंदों में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया । श्रेयस ने अपना अर्धशतक बनाने से पहले तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के जड़े । श्रेयस अय्यर ने कुल 62 रन बनाकर आउट हो गए । श्रेयस अय्यर ने कुल 33 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से कुल 62 रन बनाए ।

इस T20 मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बन गए हैं । श्रेयस अय्यर ना सिर्फ इस मैच में बल्कि पूरी सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं ।

श्रेयस अय्यर ने इस सीरीज में कुल 8 छक्के लगाए हैं जबकि रोहित शर्मा ने छह छक्के लगाए हैं । श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में एक छक्के लगाए थे और दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 मैच में 2 छक्के लगाए थे ।

वही केएल राहुल ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने भी अर्धशतक बनाकर भारतीय टीम को मजबूती प्रदान किया । केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में T20 इंटरनेशनल करियर का अपना छठा अर्धशतक बनाया है ।

केएल राहुल ने सिर्फ 33 गेंदों का सामना करके अपनी फिफ्टी पूरा कर लिया । केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में ड्रॉप होने की वजह से थोड़ा दबाव में भी थे और फिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय टी-20 और वनडे  मैचों में उनका प्रदर्शन खराब रहा था ।

लेकिन उनका अर्धशतक आलोचकों के लिए करारा जवाब है । केएल राहुल ने मुश्किल भारी परिस्थितियों का सामना करते हुए बल्लेबाजी की और भारत को मुश्किल से निकालने में सहयोग दिया । केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अर्धशतक की वजह से ही भारतीय टीम 100 रन का आंकड़ा पार कर सकें और बांग्लादेश को जीत के लिए 175 रन का टारगेट दिया है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.