सचिन ने अपने पसंदीदा जगह छोड़ा तब जाकर सम्भला था वीरेंद्र सहवाग का कैरियर !

केबीसी में सहवाग: सहवाग ने अमिताभ के सामने अंग्रेजी बोलने की पुरानी समस्या का किया खुलासा

KBC 13, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली स्पेशल: कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली पहुंचे तो अमिताभ बच्चन ने खूब सवाल-जवाब और मस्ती की।

 

कौन बनेगा करोड़पति (KBC 13) के स्पेशल एपिसोड में शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट के दो बड़े चेहरे अमिताभ बच्चन के सामने खड़े हो गए. पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और धाकड़ के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग।

इस कड़ी में उन तीनों के बीच काफी दिलचस्प बातें हुईं और बिग बी ने दोनों क्रिकेट के दिग्गजों से कई पुराने किस्सों के बारे में पूछा। इसी कड़ी में दादा (गांगुली) और वीरू (सहवाग) ने मानसिक मजबूती या दबाव (मानसिक स्वास्थ्य) के बारे में एक सवाल का जवाब देकर दिलचस्प बातें साझा कीं।

वीरू और दादा से अमिताभ बच्चन ने केबीसी में एक सवाल पूछा था कि जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने हाल ही में एक टूर्नामेंट क्यों छोड़ा। जवाब था मानसिक थकावट या मानसिक दबाव।

दोनों ने सही जवाब दिया। बाद में दादा ने कहा कि खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का इन दिनों गहरा असर हो रहा है. खासकर कोविड के दौर में जहां खिलाड़ियों को बायो-बबल्स (बायो सेफ एनवायरनमेंट) में रहना पड़ रहा है। उन्होंने इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बारे में भी बात की जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट से स्थायी ब्रेक लिया था।

इस बीच वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी परेशानी से पर्दा उठाया है। वीरू ने कहा कि वह भी मनोवैज्ञानिक दबाव से गुजरे हैं। उनकी समस्या भाषा को लेकर थी।

सहवाग ने कहा कि वह अपने करियर की शुरुआत में बिल्कुल भी अंग्रेजी नहीं बोल सकते थे और उन्हें डर था कि खेल के बाद अंग्रेजी में सवाल पूछे जाएंगे।

उन्होंने एक किस्सा भी साझा किया जब रवि शास्त्री से विशेष रूप से उनसे हिंदी में एक प्रश्न पूछने के लिए कहा गया था, लेकिन शास्त्री ने पहला प्रश्न अंग्रेजी में पूछा था।

सहवाग ने कहा कि इस दौरान अंग्रेजी की कमी के कारण कई समस्याएं हुईं और इससे मनोवैज्ञानिक दबाव भी पड़ा। वीरू ने कहा कि उसने बाद में धीरे-धीरे अंग्रेजी सीखी, लेकिन उसने सोचा कि केवल हिंदी में जवाब देना बेहतर है और अब उसे कोई आपत्ति नहीं है और वह जहां भी जाता है वह केवल हिंदी बोलता है और किसी की नहीं सुनता।

यह भी पढ़ें :–

सिद्धार्थ शुक्ला हार्ट अटैक डेथ: बिग बॉस विनर का 40 साल की उम्र में निधन, शोक में इंडस्ट्री

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.