सिंगर केके का निधन

सिंगर केके का निधन: मशहूर बॉलीवुड सिंगर केके का कोलकाता में लाइव परफॉर्म करने के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने दे चुके सिंगर केके (कृष्णकुमार कुनाथ) का 31 मई 2022 की मध्यरात्रि के करीब निधन हो गया है. केके 53 वर्ष के थे और कहा जाता है कि उन्होंने अपनी मृत्यु से पहले कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी।

केके को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। जब केके के निधन की खबर आई तो पूरा बॉलीवुड, संगीत जगत और उनके चाहने वालों में मातम छा गया। केके को आज बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक माना जाता था।

दिल का दौरा पड़ने से मौत
बताया जाता है कि केके ने कोलकाता के नजरूल मंच पर परफॉर्म किया था। प्रदर्शन के बाद, वह असहज महसूस करने लगा। इसके बाद उन्हें पास के सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। खबर है कि ग्रैंड होटल की सीढ़ियों पर केके को दिल का दौरा पड़ा। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखा गया था।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख
केके के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘केके के नाम से मशहूर मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से बहुत दुखी हूं।

उनके गीतों की विस्तृत श्रृंखला ने सभी उम्र के लोगों को प्रभावित किया। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।’

केके ने दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई की
केके के माता-पिता मूल रूप से मलयाली के रहने वाले थे। उनका जन्म 23 अगस्त 1968 को दिल्ली में हुआ था। केके ने किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य में डिग्री के साथ स्नातक किया। पढ़ाई के दौरान केके ने खूब गाना शुरू किया।

लगभग 6 महीने तक मार्केटिंग मैनेजर के रूप में काम करने के बाद, केके 1994 में सिंगिंग करियर बनाने के लिए मुंबई चले गए। केके ने शुरुआत में विज्ञापनों के लिए जिंगल्स गाना शुरू किया। अपना गायन करियर शुरू करने से लगभग 4 साल पहले, केके ने 11 अलग-अलग भाषाओं में 3500 से अधिक जिंगलों को अपनी आवाज दी।

एआर रहमान ने दिया पहला ब्रेक
केके को पहली बार प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान से बैकिंग गायक के रूप में एक अंतराल मिला। उन्होंने तमिल फिल्म ‘कधल देशम’ के हिट ‘कल्लूरी सालाय’ को अपनी आवाज दी।

फिर, जब सोनी म्यूजिक ने 1999 में केके का पहला एल्बम जारी किया, तो उन्होंने रातोंरात प्रसिद्धि हासिल की। उनके गीत “पल रहे या ना रहे कल”, “आपकी दुआ” और “यारों” युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हुए।

इन सुपरहिट गानों को दे रही आवाज
केके के लोकप्रिय गानों की बात करें तो उनके पास हम दिल दे चुके सनम फिल्म का “तड़प तड़प के इस दिल से आह निकी राही”, हमराज का “कैन टॉलरेट”, “दस” का “दस बहाने करके” गाना है।

‘ओम शांति ओम’ से ‘ले गए दिल’, ‘आंखों में तेरी अजब सी अदाने है’, ‘जन्नत’ से ‘जरा सी दिल में दे जाने तू’, ‘बचना ऐ हसीनों’ से ‘खुदा जाने’, ‘गैंगस्टर’ उन्होंने “तू ही मेरी शब है” जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी आवाज दी है।

यह भी पढ़ें :–

https://www.mahatmapost.com/%e0%a4%ac%e0%a5%88%e0%a4%82%e0%a4%95-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%ae-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a4%e0%a5%87-%e0%a4%a5%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b6-%e0%a4%b0/

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.