सिंगर केके बर्थडे

सलमान खान की फिल्म में गाना गाकर केके ने शुरू की बॉलीवुड करियर, गाना सुनकर रो पड़े भंसाली

बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर्स में से एक कृष्णकुमार कुन्नाथ उर्फ ​​केके अगर इस दुनिया में होते तो आज 54 साल के होते। सिंगर केके का आज जन्मदिन है.

यह पहला मौका है जब केके अपने जन्मदिन पर दुनिया में नहीं हैं। यह दिन उनके परिवार और प्रशंसकों के लिए यादों और दुखों से भरा है। ऐसे में हम भी इस दिन केके को मनाते हैं.

‘तड़प तड़प के’ गाने से मिली पहचान

केके ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म हम दिल दे चुके सनम से की थी। उन्होंने इस फिल्म का मशहूर गाना “तड़प तड़प के” गाया था।

आपको याद हो तो इस गाने के वीडियो में सलमान खान अपने प्यार को खोने के बाद रोते, रोते और तड़पते नजर आ रहे थे. सलमान के इन जज्बातों को केके ने आवाज दी। यह केके ही थे जिन्होंने इस गाने को सभी की जिंदगी का हिस्सा बनाया और उनकी आवाज की वजह से यह गाना लोकप्रिय ब्रेकअप सॉन्ग बन गया।

केके ने गाना कैसे शुरू किया?

एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया कि कैसे सिंगर केके इस गाने को लेकर आए। केके ने कहा था, ‘मैं 1996 में रहमान के पास बहुत गया था। गीतकार महबूब से मेरी गहरी दोस्ती थी। उन्होंने मेरे कई गीत लिखे।

उसने एक दिन कहा कि मेरा एक बॉयफ्रेंड है, उसने तू सुन ले गाना लिखा। वह था इस्माइल दरबार का गाना। एक दिन मेरे पास फोन आया कि मैं इस्माइल से मिलना चाहता हूं। हम बांद्रा में मिले थे। उसने मुझे स्कूटर पर बाहर गाना सुनाया।

केके ने आगे कहा, “इस्माइल ने मुझे बताया कि केके अभी तक गाने पर फाइनलिस्ट नहीं हैं। लेकिन जब फिनाले खत्म हो जाएगा तो आप गाएंगे।

उसके बाद मैं भी भूल गया। इस्माइल ने कुछ दिनों के बाद कहा कि यह गाना उस फिल्म में नहीं बनाया गया था जिसमें यह होना चाहिए था। इसे संजय लीला भंसाली काफी पसंद करते हैं. फिर हमने इस गाने को रिकॉर्ड किया। फिर भंसाली ने सुन लिया।’

केके की आवाज सुनकर रो पड़े भंसाली

केके की आवाज वाला यह गाना सुनकर भंसाली की आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने इसके बारे में कहा था: “एक दिन मैं इस्माइल के रिकॉर्डिंग स्टूडियो से निकल रहा था जब मैंने भंसाली को रोते हुए देखा।

उसने कुछ नहीं कहा, बस उसकी पीठ पर हाथ रखा और चला गया। अंदर जाते ही इस्माइल ने कहा कि उन्हें गाना बहुत पसंद है। और उसने इसे कई बार रिपीट मोड में सुना है।

यह गाना पल एल्बम के साथ रिकॉर्ड किया गया था

गायक केके ने एक अन्य साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने 1998 में “तड़प तड़प के” गाना रिकॉर्ड किया था। उसी वर्ष उन्होंने अपना पहला और सबसे प्रसिद्ध एल्बम “पल” भी रिकॉर्ड किया। संगीतकार लेस्ली लुईस ने उन्हें यह एल्बम बनाने का मौका दिया।

वहीं, केके को 1998 में सोनी म्यूजिक इंटरनेशनल द्वारा भारत में डेब्यू आर्टिस्ट चुना गया था। गीतकार महबूब ने इस एलबम के लिए गीत लिखे हैं। 1998 में जब पाल की रिहाई हुई तो केके बहुत खुश हुए।

केके भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके गाने उनकी यादों को हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रखेंगे।

यह भी पढ़ें :–

अक्षय कुमार की रक्षा बंधन का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल है, नौवें दिन फिल्म इतने करोड़ पर सिमट गई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.