स्पाइडरमैन ने किया शाहिद और आयुष्मान का जादू फीका :पहले दिन ही कमा लिए इतने

बॉलीवुड पर हॉलीवुड लगातार भारी पड़ रहा है।’स्पाइडर-मैन फार फ्रॉम होम’ मार्वल के लिए एक और स्विंगिंग जीत साबित हुयी है। MCU में यह फिल्म नवीनतम सुपरहीरो की उत्पत्ति का एक योग्य सीक्वल है।

गुरुवार को ही रिलीज हुई सोनी पिक्चर्स  एंटरटेनमेंट की नई फिल्म ‘स्पाइडरमैन- फार फ्रॉम होम’ से ये बात फिर साबित हो गई है।

स्पाइडरमैन फ्रेचाइजी ने भारत में सबसे बड़ी ओपनिंग लेते हुए टॉम हॉलैंड स्टारर स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम ने बॉक्स ऑफिस पर शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह और आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 का जादू फीका कर दिया है।

एवेंजर्स सीरीज की पिछली फिल्म  एवेंजर्स एंडगेम में क्लाइमेक्स पर  पहुंची कहानी को उपसंहार तक लाई है फिल्म स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम।

‘ अवेंजर्स एन्डगेम’ में कई सुपरहीरो के ख़त्म हो जाने के बाद, स्पाइडर-मैन फ्रैंचाइज़ी को न केवल अपने बबलगम मासूमियत पर पकड़ रखना था, बल्कि फिल्म में इस सुपरहीरो कैरक्टर को भी साबित करना था ।

छुट्टियां मनाने निकले पीटर पार्कर पर फिर से आई दुनिया बचाने की जिम्मेदारी वाली इस कहानी को भारतीय दर्शकों का खासा प्यार मिला है।

फिल्म ने पहले ही दिन 10 करोड़ पांच लाख का नेट कलेक्शन कर स्पाइडरमैन सीरीज की फिल्मों के सिर नया ताज सजा दिया। किसी स्पाइडरमैन फिल्म को भारत में मिली ये सबसे बड़ी ओपनिंग हैं।

करीब दो हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम का गुरुवार को कुल कलेक्शन 12 करोड़ 10 लाख रुपये रहा।

फिल्म का वीकएंड पर कारोबार बेहतरीन रहने की उम्मीद है।एवेंजर्स सीरीज के फैंस अब भी आयरमैन के ख़त्म हो जाने की बात भुला नहीं पा रहे हैं और थिएटर्स में जाने से कतरा रहे हैं।

उधर, दो सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी कबीर सिंह का तीसरे हफ्ते में कमाल कम होता दिखने लगा है। हालाँकि कबीर सिंह ने 200  करोड़ पार करने वाली लिस्ट में जगह दूसरे हफ्ते में ही बना ली थी,लेकिन भारत में स्पाइडरमैन को पहले दिन ही मिली जबरदस्त शुरुआत ने दर्शकों का रूख मोड़ दिया है।

फिल्म ने तीसरे शुक्रवार को सिर्फ पांच करोड़ 40 लाख रुपये ही कमाए। फिल्म ने दूसरे हफ्ते में कुल 34 करोड़ 21 लाख रुपये का कारोबार किया है।

जी स्टूडियोज की फिल्म आर्टिकल 15 का कलेक्शन पहले हफ्ते ठीक ठीक रहा। हालांकि दूसरे हफ्ते के पहले दिन को ये तीन करोड़ रुपये से भी नीचे आ गया। फिल्म का कलेक्शन दूसरे शुक्रवार दो करोड़  64 लाख कमाए। करीब 21 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनी आयुष्मान खुराना अभिनीत इस फिल्म ने अब तक 36 करोड़ 86 लाख रुपये का कारोबार किया है। फिल्म को हिट का टैग पाने के लिए दूसरे हफ्ते के पूरा होने तक कम से कम 42 करोड़ रुपये कमाने होंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.