हरियाणा नगर निकाय चुनाव: हरियाणा की राजनीति में आम आदमी पार्टी की दस्तक! आम आदमी पार्टी ने नागरिक चुनावों के लिए 13 उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित की

 

हरियाणा में आगामी नागरिक चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दस्तक दी है। आप ने चुनाव के लिए अपने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। अध्यक्ष पद के लिए पहले उम्मीदवार भिवानी से इंदु, चरखी दादरी से शिवेंद्र सिंह, हांसी से यशपाल सिंह, जींद से रजनीश, चीका से मनदीप कौर, कैथल से नीलम रानी, ​​घारदा से सुरेंद्र सिंगला, असंध से सोनिया हैं।

नारनौल से सोनू सैनी, पलवल से नवीन रोहिल्ला, रानियां से राजेश कुमार, सफीदों से सुनीता सैनी और कुंडली से कुमारी अंजलि को भी उम्मीदवार बनाया गया है।

आपको बता दें, जननायक जनता पार्टी (JJP) ने पिछले दिन के आम चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी भाजपा द्वारा “एकला छोलो रे” के रास्ते से हटने के बाद अपने आठ उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

साथ ही कहा कि वह जल्द ही शेष उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने कहा था कि अभी तक हमारे उम्मीदवार अनिल शर्मा (उचाना), विनोद पाल (घरौंदा), रेखा रानी (चीका), गुलशन (शाहबाद) और राठी की रजनी अरोड़ा (जींद) कविता प्रतियोगिता हैं. (बहादुरगढ़), कमलेश सैनी (नारनौल) और शमा मान (भिवानी)।

हरियाणा में चुनाव

आपको बता दें कि हरियाणा चुनाव आयोग ने नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके अनुसार 19 जून को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक 18 नगर परिषदों और 31 नगर पालिकाओं में मतदान होगा। वहीं, परिणाम 22 जून को सुबह 8 बजे से उपलब्ध होंगे।

18 नगर परिषदों और 31 नगर पालिकाओं में मतदान

18 स्थानीय परिषदों के चुनाव 19 जून को गोहाना, होडल, पलवल, सोहना, मंडी डबवाली, चरखी दादरी, झज्जर, जींद, कैथल, हांसी, बहादुरगढ़, नरवाना, टोहाना, नूंह, कालका, नारनौल, फतेहाबाद और भिवानी में होंगे. वहीं, 31 नगर पालिकाओं में चुनाव हो रहे हैं।

जिसमें तरावरी, निसिंग, चीका, महम, राजौंद, पिहोवा, उचाना, महेंद्रगढ़, शाहाबाद, घरौंदा, सफीदों, गनौर, भूना, बावल, एलेनाबाद, नंगल चौधरी, नारायणगढ़, रतिया, बरवाला, समालखा, फिरोजपुर झिरखा, पुन्हाना, असंध, लाडवा, रानिया, इस्माइलाबाद, सधौरा, कुंडली, सीवान, बद्र और बादली।

लगभग 10,000 मतदानकर्मी तैनात हैं

हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयुक्त, एआरओ, पर्यवेक्षी स्टाफ, अध्यक्ष, चुनाव आयुक्त और अन्य कर्मचारियों सहित लगभग 10,000 कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए भी व्यापक सावधानी बरती जा रही है। मतदान केंद्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा और संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :–

हार्दिक पटेल के कांग्रेस से बाहर होने का क्या हुआ असर, जानिए क्या कह रहे हैं राजनीतिक पंडित

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.