रोहित शर्मा ने टेस्ट मैच में बनाए छक्कों का रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है और इस टेस्ट मैच में पहले दिन रोहित शर्मा ने छक्का ठोकने के मामले में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है । रोहित शर्मा दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं । रोहित शर्मा ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं ।

इसके पहले सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बेन स्टोक्स के पास था । रोहित शर्मा ने बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है ।

रोहित शर्मा के नाम यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पहला छक्का जोड़ते ही यह रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया । अब रोहित शर्मा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं ।

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे मैच के दौरान अपनी चौथी पारी खेली है और उनका यह 14वां छक्का है, बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ते हुये जो एशेज सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेल चुके है । रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं ।

रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 14 छक्के लगाए हैं । जबकि ब्रेन स्ट्रोक 13 छक्कों के साथ अब दूसरे स्थान पर हैं । भारत के मयंक अग्रवाल ने 7 छक्के लगाए हैं और रवींद्र जडेजा ने 7 छक्के लगाए हैं । मालूम हो कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा अपने पहले दो मुकाबले में नहीं खेले थे ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की जमीन पर खेले गए दो टेस्ट मैचों के लिए उन्हें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी । लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में रोहित शर्मा बतौर ओपनर खेल रहे हैं ।

यह भी पढ़ें : जानिए गॉड गिफ्टेड से हिटमैन तक कैसा रहा रोहित का सफर

रोहित शर्मा ने अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर खुद को साबित भी कर दिया था । रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर दोनों पारियों में 13 छक्के लगाए हैं ।

यह भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है कि किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम 13 छक्कों के साथ है ।

इसके पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज वसीम अकरम के नाम था उन्होंने सबसे ज्यादा 12 छक्के लगाए थे । रोहित शर्मा भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए थे । मालूम हो कि भारत औ

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.