मयंक अग्रवाल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड : निकले रोहित शर्मा, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ से आगे

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है । इस टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल में दोहरा शतक जड़ा है । मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम में आते ही धूम मचा दी है ।

मयंक अग्रवाल भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज हैं । भारत के लिए खेले मैच में मयंक अग्रवाल ने अब तक खेले गए टेस्ट मैच में इस टेस्ट में सबसे बेहतें बल्लेबाजी की है । मयंक अग्रवाल के बल्लेबाजी से हर कोई प्रभावित है ।

मयंक अग्रवाल घरेलू मैदान पर भी रन बनाने के लिए ही जाने जाते हैं और यही सिलसिला उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जारी रखा है । बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने अपने टेस्ट करियर की सबसे बेस्ट पारी खेली है ।

मयंक अग्रवाल इस टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया है और इसके पहले भी मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था । मयंक अग्रवाल टेस्ट चैंपियनशिप में दो दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं ।

बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने 330 गेंदों का सामना करके 283 रन की पारी खेली है । इस डकोर को बनाने में मयंक अग्रवाल ने 28 चौके और 8 छक्के लगाए हैं । यह मयंक अग्रवाल के टेस्ट मैच के कैरियर की सबसे बेस्ट पारी है । मयंक अग्रवाल ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं ।

इसके पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक एक  दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ , भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम शामिल है । मयंक अग्रवाल इन सबसे आगे निकल गए हैं ।

मयंक अग्रवाल दो दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बन चुके हैं । इसके पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भी मयंक अग्रवाल ने बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने उतरे थे और दोहरा शतक बनाया था ।

बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाने का कारनामा इसके पहले वीरेंद्र सहवाग कर चुके हैं । सहवाग में 2008 में बटोर ओपनर बल्लेबाजी  करने उतरे थे और दोहरा शतक बनाया था ।

बता दें कि मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 215 रन की पारी खेली थी और बांग्लादेश के खिलाफ  243 रन की पारी खेली है ।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में सचिन तेंदुलकर ने अपने कैरियर के पहले दोहरा शतक लगाया था और इसके बाद विराट कोहली ने यह कारनामा 2017 में किया था । सचिन तेंदुलकर ने अपने कैरियर का पहला दोहरा शतक बांग्लादेश के खिलाफ 2004 में बनाया था और इस साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक मयंक अग्रवाल ने बनाया है ।

इस तरीके से तीन भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर,विराट कोहली और मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक बनाया है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.