क्या धोनी अपने विदाई मैच के दिन ही नजर आएंगे मैदान पर

भारतीय क्रिकेट से जुड़ी यह एक बडी खबर है । धोनी को बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 और टेस्ट मैच में शामिल नही किया गया है । यह धोनी के फैन के लिए यह एक बड़ा झटका हो सकता है ।

बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें टी 20 टीम और  टेस्ट टीम दोनों के लिए ही भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी को शामिल नहीं किया गया है ।

ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं क्या अब महेंद्र सिंह धोनी अपनी विदाई वाले मैच के दिन ही मैदान पर नजर आएंगे..? क्या धोनी जल्दी सन्यास लेने वाले हैं ? अब ऐसी बाते लोगों के जहन में उठ रही हैं ।

मालूम हो कि बीसीसीआई की अध्यक्ष का पद भारतीय टीम के पूरब कप्तान सौरव गांगुली जो कि दादा नाम से भी मशहूर है, ने सम्हाल लिया है । गांगुली के बीसीसीआई के अध्यक्ष बनते हैं ऐसी खबरें भी उड़ी थी कि वह धोनी के संन्यास को लेकर चयनकर्ताओं से बात करेंगे ।

लेकिन अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि सौरव गांगुली ने चयनकर्ताओं से इस बारे में बात की है या नही । यह बात साफ हो पाती की गांगुली ने चयनकर्ताओं से बात की है या नहीं… उसके पहले ही धोनी को लेकर यह बड़ी खबर सामने आ गई ।

डीएनए में छपी एक रिपोर्ट की माने तो धोनी अब टीम इंडिया में राष्ट्रीय टीम में कभी नहीं चुने जाएंगे और उनका चयन अब राष्ट्रीय टीम में उसी वक्त होगा जब वह अपने विदाई मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे ।

अभी हाल में यह भी खबर थी कि भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जनवरी में श्रीलंका या न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मैदान में वापसी करेंगे । लेकिन अब वक्त बताएगा कि धोनी का चयन आगे आने वाले समय में भारतीय टीम में होगा या फिर धोनी सन्यास लेंगे ।

मालूम हो कि विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को मिली हार के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी टीम से बाहर चल रहे हैं और उसी के बाद से धन के सन्यास लेने की खबरें भी काफी तेज हो गई थी और बहुत सारे लोगों ने कहा कि धोनी जल्द ही संन्यास लेने वाले हैं ।

लेकिन खुद धोनी ने संन्यास की बात पर कोई बयान अभी तक नहीं दिया है । धोनी ने भारतीय सेना में भी अपनी ड्यूटी दी है और सैनिकों का हौसला अफजाई किया है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.