आधार कार्ड फ्रेंचाइजी

फ्री में शुरू करें अपना बिजनेस होम फ्रेंचाइजी लेकर और हर महीने लाखों की कमाई, जानिए कैसे?

आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बिना पैसा लगाए अपने लिए बिजनेस में जा सकते हैं और हर महीने खूब पैसा कमा सकते हैं।

आपको बता दें कि आज के जमाने में ऐसी कई कंपनियां हैं जो फ्रेंचाइजी दे रही हैं। आप इन व्यवसायों को फ्रेंचाइजी देकर अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और नुकसान नगण्य है। तो आइए जानते हैं कौन सी कंपनियां और कैसे शुरू करें फ्रेंचाइजी…

तो सबसे पहले बात करते हैं ऐसे प्रोडक्ट की जो लगातार डिमांड में है। यह स्पष्ट है कि जब आप इस उत्पाद के साथ व्यापार शुरू करते हैं, तो लाभ लाभ होता है। हम बात कर रहे हैं प्रोडक्ट डेयरी की, जिसके बिजनेस में अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है।

1. आधार कार्ड फ्रेंचाइजी
इसके अलावा आप आधार कार्ड फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं। यदि आप आधार कार्ड को फ्रेंचाइजी के रूप में उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको पहले यूआईडीएआई द्वारा आयोजित एक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। इसके बाद सर्विस सेंटर खोलने का लाइसेंस जारी किया जाता है।

एक बार जब आप परीक्षा पास कर लेते हैं, तो आपको आधार पंजीकरण संख्या और बायोमेट्रिक सत्यापन से गुजरना होगा। इसके बाद कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

आवेदन कैसे करें
– आधार फ्रेंचाइजी लाइसेंस खरीदने के लिए आपको एनएसईआईटी की आधिकारिक वेबसाइट https://uidai.nseitexams.com/UIDAI/LoginAction_input.action पर जाना होगा।

2. फ्रेंचाइजी पोस्ट ऑफिस 
फ्रेंचाइजी को पोस्ट ऑफिस की तरह दिया जाता है, जिसका मतलब है कि आप पोस्ट ऑफिस खोलकर पैसा कमा सकते हैं। आपको बता दें कि Post Office में दो तरह की फ्रेंचाइजी होती है।

पहली फ़्रैंचाइजी बिक्री का बिंदु है और दूसरी डाक एजेंट फ़्रैंचाइज़ी है। फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको केवल 5000 रुपये खर्च करने होंगे। फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के बाद, आप कमीशन के माध्यम से कमाई शुरू कर सकते हैं।

मैं कैसे आवेदन दे सकता हूँ?
एक फ्रेंचाइजी के रूप में, आपको पोस्ट की आधिकारिक सूचना पढ़नी चाहिए और केवल आधिकारिक वेबसाइट से ही आवेदन करना चाहिए।

आवेदन करने के लिए आप इस आधिकारिक लिंक पर क्लिक कर सकते हैं (https://www.indiapost.gov.in/VAS/DOP_PDFFiles/Franchise.pdf)।

3. अमूल फ्रेंचाइजी
अमूल बिना लाइसेंस फीस या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर करता है। इसके अलावा, अमूल्स की फ्रैंचाइज़ी हासिल करने की लागत बहुत अधिक नहीं है। आप 2 से 6 लाख रुपए खर्च कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर करता है। पहला, अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल कियोस्क की फ्रेंचाइजी और दूसरा, अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी।

अगर आप पहले निवेश में निवेश करना चाहते हैं तो आपको 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं अगर आप दूसरी फ्रेंचाइजी लेने की सोच रहे हैं तो आपको 5 लाख का निवेश करना होगा। गैर-वापसी योग्य ब्रांड सुरक्षा के रूप में 25 से 50 हजार रुपये का भुगतान करना होगा।

मैं कैसे आवेदन दे सकता हूँ?
यदि आप इस फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको [email protected] पर एक ईमेल भेजना होगा। जानकारी इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlors पर भी पाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें :–

टाटा समूह में बड़े बदलाव की तैयारी: अब सीईओ चलाएंगे कारोबार, चेयरमैन और सीईओ के पद होंगे अलग

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.