अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपनी शादी की तस्वीर

वैलेंटाइन डे के मौके पर अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपनी शादी की तस्वीर

वैलेंटाइन डे के मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपनी और अपनी पत्नी जया बच्चन की तस्वीर सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर की । यह तस्वीर अमिताभ और जया की शादी की तस्वीर है । अमिताभ बच्चन और जया बच्चन पिछले 47 साल से एक दूसरे के साथ बैबाहिक बंधन में हैं। 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन ने जया भादुरी से शादी के बंधन में बंधे थे ।

अमिताभ बच्चन में दो तस्वीर शेयर की है पहले तस्वीर अमिताभ और जया की शादी की है और दूसरी तस्वीर शादी के कई साल बाद किसी समारोह की है । बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी का परिचय ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म गुड्डी के सेट पर करवाया था । इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ “जंजीर”फिल्म में नजर आए थे ।

दोनों शादी से पहले लंदन घूमने जाया जाना चाहते थे लेकिन अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन ने अमिताभ को इस बात की इजाजत नहीं दी । अमिताभ ने अपने पिता से कहा कहा था “ मैं और जया लंदन जा रहे हैं” । तब हरिवंश राय बच्चन  अमिताभ बच्चन के पिता ने कहा  “  मैं तुम दोनों को  शादी  किए बगैर लंदन जाने की इजाजत नहीं दे सकता” ।

इसके बाद दोनों की शादी हो गई । यह शादी बेहद साधारण तरीके से हुई थी । शादी में सिर्फ करीबी लोगों को ही बुलाया गया था । अमिताभ बच्चन की शादी एक साधारण समारोह में 3 जून 1973 को जया भादुरी के साथ हुई । उसके बाद जया भादुरी जया बच्चन बन गई ।

जया से शादी करने के कुछ ही साल बाद अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें अखबारों में छपने लगी थी । अमिताभ और रेखा ने “दो अनजाने”, “मिस्टर नटवरलाल”, “सिलसिला”,  “नमक हराम”, “मुकद्दर का सिकंदर” जैसे फिल्मों में साथ में काम किया है । हालांकि दोनों ने ही कभी भी इस रिश्ते को नहीं माना । रेखा ने सिम्मी ग्रेवर को दिए गए एक इंटरव्यू में अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते पर बात की और अमिताभ बच्चन ने भी 1998 में ऐसे ही एक इंटरव्यू दिया था ।

अमिताभ बच्चन का इंटरव्यू बहुत खास माना जाता है । अभिताभ बच्चन ने आपने इस इंटरव्यू में रेखा से रिश्ते के बारे में कहा था “वह मेरी साथी कलाकार थी, मेरी को स्टार थी, और जब हम साथ काम करते हैं तो जाहिर है हम मिलेंगे भी ।

सामाजिक नजरिए से देखा जाए तो हम दोनों के बीच कुछ भी एक जैसा नहीं है, बस इतना ही है “ । अमिताभ बच्चन ने कहा था “कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि मैं उनके साथ रहने लगा हूं यह फिर वह मेरे घर रहने के लिए आई है और कुछ लोगों ने दावा किया था कि उनके पास उस घर की तस्वीरें भी हैं जहां पर मैंने उन्हें रखा था लेकिन यह महज अफवाह थी” ।

लेकिन आज इतने सालों बाद भी अमिताभ बच्चन और रेखा एक दूसरे के सामने नहीं आते हैं और ना ही बातचीत करते हैं । बता दें कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहते हैं और समय-समय पर अपनी मन की बातों को अपने फैन्स से शेयर करते रहते है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *