बालो के कंडिसनर को इस तरह भी इस्तेमाल कर सकते है

बालो के कंडिसनर को इस तरह भी इस्तेमाल कर सकते है

बालों में कंडीशनर हम सभी लगाते हैं । ये कंडिसनर हमारे बालों को मुलायम, सिल्की और चमकदार बना देता है लेकिन क्या हम जानते हैं कि यह बालों में लगाया जाने वाला  कंडीशनर बालों को सुलझाने के अलावा भी बहुत कुछ कर सकता है और बहुत ही काम का प्रोडक्ट है ।

आइए जानते हैं बालों के कंडीशनर को हम बालों पर लगाने के अलावा और किस किस तरह से इस्तेमाल कर सकते है :-

वाटर प्रूफ आई मेकप को हटाने में :- बहुत बार हम वाटर प्रूफ आई मेकअप को हटाने में बहुत ज्यादा पानी खराब करते हैं जिसमे काफी वक्त भी जया होता है और बहुत मशक्कत भी करनी पड़ती है तो हमें क्या करना चाहिए ? वाटर प्रूफ आई मेकअप को हटाने के लिए कंडीशनर का इस्तेमाल किया जा सकता है ।

कंडिसनर बहुत ही आसानी से आंखों के मेकअप को हटा देता है और चेहरे के रोम छिद्र को भी बंद नहीं करता है । बस थोड़ा सा अपने हाथ पर कंडीशनर लीजिए और उसे सर्कुलर मोशन में अपने आंखों के मेकअप पर लगाइए आंखों का मेकअप बहुत आसानी से हट जाएगा और कोई इर्रिटेशन भी नही होगी ।

क्यूटिकल्स को मॉइस्चराइज करना :- हमारी हाथों को बहुत ही प्यार और देखभाल की जरूरत होती है जिससे वे मुलायम बने रहे और उनमें नमी बरकरार रहे । आज कल लॉक डाउन चल रहा है तो ऐसे में क्यूटिकल क्रीम ना होने की वजह से कंडीशनर का इस्तेमाल इसकी जगह किया जा सकता है । क्यूटिकल ले और उसे कंडीशनर में 5 मिनट तक डूबा कर रख दे और फिर अपने क्यूटिकल्स को लगा ले ऐसा करने से आपके हाथों की नमी बरकरार रहेगी और वो भी मुलायम बने रहेंगे ।

उंगली में फसी अंगूठी निकालने में :- बहुत बार हाथों की उंगलियों में अंगूठियां फस जाती हैं क्योंकि काफी लंबे समय के बाद अंगुलियों की साइज एक जैसा नहीं रहती और जब हम अंगूठी को निकालने की कोशिश करते हैं तो वह नहीं निकलती है, ऐसे में हम कंडीशनर की मदद से अंगूठी को आसानी से उंगली से निकाल सकते है ।

इसके लिए बस हमें अंगूठी के चारों तरफ थोड़ा सा कंडीशनर लगाना होगा और धीरे-धीरे करके अंगूठी को बाहर निकालने की कोशिश करनी होगी आप देखेंगे कंडिसनर लगाने के बाद अंगूठी बड़े ही आसानी से निकल जाएगी ।

जंग से बचाव :- बहुत बार हमारे नट बोल्ट को खोलने के कल पुर्जो या औज़ारो में काफी लंबे समय तक रख देने से उसमे जंग लग जाती है लेकिन हम इससे आसानी से निजात पा सकते हैं ।

बस इसके लिए हमें अपने उन कलपुर्जों पर एक हल्की पतली सी कंडीशनर की परत एक तरह से लगा कर उन्हें रखना चाहिए बस फिर हम उन्हें चाहे जितने समय तक बिना इस्तेमाल किये रखे रहे जब भी उन्हें खोलेंगे उनमें जंग नही पाएंगे । कंडिसनर को जंग रोधक के रूप में इस तरह से इस्तेमाल कर सकते है ।

है ये कंडिसनर बड़े कमाल के, ये बालो को सुलझाने के अलावा भी बहुत काम के है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.