कोरोना वायरस की वजह से कई फिल्मों की रिलीज डेट में हुआ बदलाव, बॉक्स ऑफिस पर होगी कड़ी टक्कर

कोरोना वायरस की वजह से कई फिल्मों की रिलीज डेट में हुआ बदलाव, बॉक्स ऑफिस पर होगी कड़ी टक्कर

कोरोना वायरस का असर अब बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ना शुरू हो गया है । कोरोना वायरस के चलते कई सारी बड़ी फिल्मों ने अपनी रिलीज की डेट में बदलाव करके रिलीज की डेट को आगे खिसका दिया है, जिसकी वजह से आने वाले समय में बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी ।

कोरोना वायरस की वजह से बॉलीवुड फिल्म जैसे कि अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ के अभिनय वाली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ विक्की कौशल के अभिनय वाली फिल्म ‘सरदार उधम’ जैसी  फिल्मों की रिलीज डेट देश मे कोरोना वायरस के बढ़ते मामले की वजह से आगे बढ़ा दी गई है । मालूम हो कि सूर्यवंशी फ़िल्म पहले 24 मार्क को रिलीज होने वाली थी ।

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की भी कई बड़ी फिल्मों ने वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार की वजह से काफी लंबी डेट जारी की है, जिससे होने वाले नुकसान से बचा जा सके । हॉलीवुड फिल्मों में डेनियल द्वारा अभिनय की गई फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’  विंडीएसेल की आने वाली एक्शन ड्रामा ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 9’ की रिलीज डेट को फिर से रिलीज किया गया है क्योंकि इसके भारतीय दर्शक काफी ज्यादा है ।

इन बड़ी फिल्मों  की रिलीज डेट में परिवर्तन की वजह से  कई सारी बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों की डेट आपस में टकराएंगी , जिसमें अगले साल आने वाली अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ भी शामिल है ।

फिल्म इंडस्ट्री के ट्रंड विशेषज्ञ तरण आदर्श ने इकोनामिक टाइम से बातचीत के दौरान अपने विचार को इस प्रकार से रखा है । उन्होंने कहा कि हॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में  ‘नो टाइम टू डाई’  25 नवंबर 2020 को तथा ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 9’  2 अप्रैल 2021 को अब रिलीज की जाएगी क्योंकि कोई भी बड़ी फिल्म रिस्क नहीं लेना चाहती है, क्योंकि भारत उसके लिए एक बड़ा बाजार तो है ही साथ ही विश्व के अन्य देश भी उसके लिए बड़े बाजार हैं ।

लेकिन कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है । भारत के साथ-साथ चीन और अमेरिका और यूरोप में इन फिल्मों के लिए बड़े बाजार हैं और कोरोना वायरस का ग्लोबल असर देखने को मिल रहा है ।

उन्होंने भारतीय फिल्म से भी हॉलीवुड की फिल्मों की डेट क्लेश होने के संदर्भ में कहा कि अब या तो भारत की फिल्में अपने रिलीज डेट को और आगे बढ़ा देंगी या फिर रिस्क लेते हुए इस क्लेश डेट पर ही अपनी फिल्में रिलीज करेगी । अबदेखते हैं क्या होता है, जब कोरोना वायरस काबू में आ जाएगा तभी इसके बारे में बातें साफ हो पाएंगी ।

मालूम हो हो कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने बिना काम के भीड़ भाड़ वाली जगहों से लोगो को दूर रहने के लिए कहा है साथ ही ऐतिहातन सिनेमाघरों और स्कूल कालेजों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है और कई सारे खेले के आयोजन की डेट को भी स्थगित कर दिया गया है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.