महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं क्रिकेट के मैदान पर वापसी

महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं क्रिकेट के मैदान पर वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं । जल्दी ही धोनी के फैंस उन्हें बैट के साथ मैदान पर देखने वाले हैं । इन दिनों महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन जल्द ही धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए नजर आएंगे । महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से पहले तैयारी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जोड़ने का फैसला लिया है ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी 29 फरवरी को चेन्नई पहुंचेंगे और 1 मार्च से टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे । नवभारत टाइम्स खबर की मानें तो धोनी इस महीने 29 तारीख को चेन्नई पहुंचेंगे और वहां पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ प्रैक्टिस कैंप में भाग लेंगे । महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल T 20 की तैयारी के लिए यह फैसला लिया है ।

ऐसे में धोनी के फैंस जल्द ही अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दोबारा क्रिकेट के मैदान पर देख सकेंगे । विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए सेमीफाइनल मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है । ऐसे में आईपीएल धोनी के लिए बेहद खास होने वाला है ।

जानकार यह कह रहे हैं कि धोनी का आईपीएल में प्रदर्शन ही तय करेगा कि आगे क्रिकेट खेलना चाहिए या नही । मालूम हो कि विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल मैच जुलाई में खेला गया था और यह फरवरी का महीना चल रहा है । इस तरह से धोनी को क्रिकेट से ब्रेक लिए करीब 7 महीने हो चुके हैं ।

न्यूजीलैंड के साथ खेलते हुए सेमीफाइनल में भारतीय टीम को मिली हार के बाद से ही धोनी ने टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है । विश्व कप के बाद भारत ने वेस्टइंडीज का दौरा किया, जबकि साउथ अफ्रीका की टीम, श्रीलंका, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आई थी ।

लेकिन इन सभी मैच में महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था । साल 2020 में जनवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के सालाना कांट्रैक्ट की घोषणा भी की जिसमें महेंद्र सिंह धोनी को इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखने का फैसला किया गया ।

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद से धोनी के भविष्य को लेकर अफवाहें आने लगी कि धोनी संन्यास लेने वाले हैं या फिर धोनी को संन्यास ले लेना चाहिए । लेकिन आधिकारिक तौर से धोनी ने इस बारे में कोई भी घोषणा नहीं की ना ही कुछ कहा  । धोनी ने एक बार कहा था कि आईपीएल मैच हो जाने दीजिए । अब आईपीएल मैच के बाद देखते हैं धोनी क्या फैसला करते हैं ?

क्या भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होती है या फिर वह संन्यास लेते है ? इन दिनों भारतीय टीम न्यूजीलैण्ड दौरे पर गई है । कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारत ने टी 20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था लेकिन वनडे सीरीज में तीन मैचों में भारतीय टीम एक भी मैच नही जीत पाई ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.