google

Google ने “गलती से” हैकर को 2 मिलियन रुपये भेज दिए। उसके बाद जो हुआ वह दिलचस्प है

Google ने हाल ही में गलती से एक हैकर को 25 लाख डॉलर यानी करीब 20 लाख रुपये भेज दिए थे। इस हैकर का पूरा नाम सैम करी है।

सैम को कुछ दिन पहले तक पता नहीं था कि Google ने उन्हें वह राशि क्यों दी। सैम ने ट्वीट किया और बताया कि करीब तीन हफ्ते पहले गूगल ने अचानक उन्हें दो लाख डॉलर 49,000,999 डॉलर क्यों भेजे।

हालांकि, मंगलवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसके बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक कुछ भी नहीं बताया गया है।

सैम ने लिखा: क्या Google से संपर्क करने का कोई तरीका है? उन्होंने प्लेटफॉर्म पर अमाउंट ट्रांसफर का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया। सैम नेब्रास्का के ओमाहा में युग लैब्स में सुरक्षा इंजीनियर हैं।

सैम बग बाउंटी हंटिंग में काम करता है
सैम ने कहा कि वह बग बाउंटी शिकार करता है। कई कंपनियां ऐसे लोगों को गिफ्ट के तौर पर पैसे देती हैं। ऐसे में उनके सॉफ्टवेयर में सिक्योरिटी होल है। सैम ने साझा किया कि उन्होंने पहले बग बाउंटी शिकार में Google के लिए काम किया था।

लेकिन उस काम और वे अभी जो कर रहे हैं, उसके बीच कोई संबंध नहीं है। हालाँकि, यह रहस्य तब सुलझ गया जब Google ने NPR को स्पष्ट किया कि यह भुगतान गलती से किया गया था और Google ने गलती को मानवीय त्रुटि करार दिया है।

Google पैसे वापस ले लेगा, इसलिए सैम ने पैसे खर्च नहीं किए
Google द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार, Google टीम की ओर से मानवीय त्रुटि के कारण गलत पक्ष को भुगतान किया गया था। हालांकि, यह अच्छा है कि उस व्यक्ति ने खुद इसकी सूचना दी।

इस त्रुटि को ठीक करने के लिए काम किया जा रहा है। अब जबकि Google उस पैसे को वापस लेना चाहता है, सैम ने उस $2.5 मिलियन का एक पैसा भी खर्च नहीं किया है।

यह भी पढ़ें :–

मां और पत्नी में झगड़ा हो तो क्या करें? वायरल हो रहा श्री श्री रविशंकर का दिलचस्प जवाब

 

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.