हार्दिक पांड्या का टी 20 मे घरेलू मैच में तूफानी शतक

अभी तक भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम से चोटिल होकर बाहर थे । पांडे अपनी सर्जरी के बाद फिर से घरेलू क्रिकेट मैच खेल रहे हैं । इस दौरान हार्दिक पांड्या गजब के फॉर्म में नजर आ रहे हैं । हार्दिक पंड्या ना सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं बल्कि गेंदबाजी भी बेहतरीन कर रहे हैं । घरेलू टी 20 टूर्नामेंट में हार्दिक पांड्या ने मुंबई में तूफानी शतक बनाया है ।

हार्दिक पांड्या ने 158 रन की पारी खेली है जो कि किसी भी भारतीय क्रिकेटर का व्यक्तिगत रूप के तौर पर टी 20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है । हार्दिक पांड्या ने रिलायंस वन टीम की तरफ से खेलते हुए 55 गेंदों में 6 चौके और 20 छक्कों की मदद से बीपीसीएल टीम के खिलाफ 158 रन की तूफानी पारी खेली है और नाबाद रहे हैं ।

हार्दिक पांड्या ने मात्र 39 गेंद पर शतक जड़ा बल्लेबाजी गेंदबाजी में भी हार्दिक पांड्या बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं । हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट 287.27 का है । हार्दिक पांड्या ने हाल में खेले गए चार टी 20 मैच में तू मैच में शतक लगाया है ।जैसे कि मालूम है दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आने वाली है ।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी जो कि 12 मार्च से शुरू हो रही है । आज भारतीय टीम का ऐलान भी होने वाला है ऐसे में इस बात की संभावना है कि हार्दिक पांड्या को टीम में जगह मिल सकती है । मालूम हो कि अभी हाल में ही सुशील जोशी को भारतीय टीम का चयन करता बनाया गया है । सुशील जोशी और हरविंदर सिंह मिलकर भारतीय टीम की आज घोषणा कर सकते हैं ।

अब देखते हैं कि हार्दिक पांडे का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में होता है या नहीं । हालांकि हार्दिक पांडे के प्रदर्शन को देखते हुए इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि टीम में उन्हें जगह मिलेगी । हार्दिक पांडे से पहले श्रेयस अय्यर का टी 20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर था । श्रेयस अय्यर ने मुस्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान मुंबई की तरफ से खेलते हुए 147 रन की पारी खेली थे जो सिक्किम के खिलाफ हुई थी । हार्दिक पांड्या ने चार मैचों के दौरान 5 विकेट भी लिए है ।

मालूम हो कि न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने टी 20 मैच के बाद बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया, खासकर के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया । भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी 20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था लेकिन इसके बाद भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी ।

तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और वनडे तथा टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत का क्लीनस्वीप किया । अब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आने वाली है । भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच 12 मार्च को खेला जाएगा ।

ऐसे मेइस बात की संभावना जताई जा रही है कि हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी होगी । जिस तरीके से हार्दिक पांड्या घरेलू मैच में खेल रहे हैं अगर यही खेल वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हैं तो इस बात की संभावना बढ़ जाएगी कि भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.