एक होटल जो बर्फ से बनाया जाता है और बाद में फिर से समा जाता है समुद्र में

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौके छक्कों की बारिस की

विशाखापट्टनम के मैदान पर तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा है । भारतीय बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली है । वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने दमदार शतक जड़ा है । पहले वनडे में केएल राहुल जल्दी आउट हो गए थे लेकिन इस मैच में उन्होंने साबित कर दिया कि वे एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं । केएल राहुल के साथ ही रोहित शर्मा ने भी शतक लगाया है ।

केएल राहुल दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और 102 गेंदों पर उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक बनाया है, जिसके लिए राहुल ने 8 चौके और 3 छक्के लगाए । केएल राहुल और रोहित शर्मा की मदद से भारत ने दमदार शुरुआत की ।

पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने लंबी साझेदारी की । केएल राहुल ने जिंबाब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में शतकीय पारी खेली थी ।उसके बाद 3 साल बाद वर्ल्ड कप में दूसरा शतक बनाया था । केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने भारत के लिए अब तक कुल 4 शतकीय पारी खेल चुके है ।रोहित शर्मा ने भी शतक रचा इतिहास रख दिया है ।

एक साल के अंदर बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं । रोहित शर्मा ने 107 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 29 शतक बनाया है । इस साल रोहित शर्मा का यह सातवाँ शतक है ।

इसके पहले टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा 3 शतक लगाए थे । इस तरह साल 2019 में रोहित शर्मा के नाम 10 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए । विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने 5 शतक बनाए थे जो एक विश्व रिकॉर्ड है ।साल के अंत में रोहित शर्मा ने शतक जड़कर एक और विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया है ।

इस मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया । सचिन तेंदुलकर के नाम एक साल में सर्वाधिक 9 शतक ग्रीम स्मिथ के नाम 9 शतक तथा डेविड वॉर्नर के नाम भी 9 शतक है । रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से भी जाना जाने लगा है ।

लेकिन आज भी सबसे ज्यादा वनडे शतक ठोकने का विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है । सचिन तेंदुलकर ने वनडे मैच में अब कुल 49 शतक लगाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा बेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं ।

इस मामले पर रोहित शर्मा धोनी को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर आ गए । भारत ने 5 विकेट पर 387 रन का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.