भारत को मिली वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार

भारत को मिली वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार

मालूम हो कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच चेन्नई में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया जिसमें भारत को वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा । वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है और तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त बना ली है ।

मालूम हो कि वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना था और भारत को बैटिंग करने दिया । भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा था जिसमें भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के अर्थ शतक भी शामिल हैं । कैरेबियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की और 8 विकेट के शेष रहते ही वेस्टइंडीज को जीत मिल गई ।

वेस्टइंडीज टीम के हेटमायर ने वेस्टइंडीज टीम के हेतमायर ने 139 रन की पारी खेली और साई होप ने भी नाबाद 102 रन की शतकीय पारी खेली जिसके दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया । इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में शानदार आगाज किया है । आपको बता दें कि जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने मात्र 11 रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था ।

दीपक चाहर ने वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज अम्बरीस ने को मात्र 9 रन पर ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया । इसके बाद हेट मायर ने कमाल की पारी खेली और अपने कैरियर का पांचवा शतक लगाया ।

यह उनका वनडे कैरियर में पांचवा शतक है उन्होंने इसके लिए 106 गेंदें खेली और 106 गेंद खेलकर 139 रन बनाया और मोहम्मद शमी की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों लपके गए कैच के द्वारा आउट हो गए । हेड मायर ने दूसरे विकेट के लिए होप के साथ मिलकर 218 रन की साझेदारी निभाई इसके बाद साई होप अपने भी अपने वनडे करियर का आठवां शतक जड़ा और भारत के खिलाफ उनका वनडे में दूसरा शतक है । होप ने 102 रन की नाबाद पारी खेली ।

निकोलस पूरन ने नाबाद 29 रन की पारी खेली । भारतीय गेंदबाजी वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं चली भारत के गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना प्रभाव साबित नहीं कर पाए और वेस्टइंडीज की टीम को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में असफल रहे । मात्र भारत की तरफ से दीपक चाहर और मोहम्मद शमी ही ऐसे दो बल्लेबाज थे जिन्हें एक-एक सफलता इस मैच में मिली ।

वहीं भारत की तरफ से शुरुआत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल मैदान पर आए और दोनों ने मिलकर 6.1 ओवर में मात्र 21 रन बनाए उसके बाद अगली ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल आउट हो गए । केएल राहुल ने 15 गेंद खेलकर मात्र 6 रन बनाकर हेड मायर के हाथों कैच आउट हो गए ।

इस मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला और विराट कोहली मात्र 4 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए गेंद सीधे विराट के बल्ले से टकराकर स्टंप पर जा लगी ।

जब भारत का स्कोर मात्र 80 रन हुआ था तब भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आउट हो गए इसके बाद 25 ओवर का खेल हो जाने के बावजूद भारतीय टीम ने मात्र 100 रन बनाए थे । इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने श्रेयस अय्यर । श्रेयस ने 70 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया वही ऋषभ पंत ने भी अपने कैरियर का पहला अर्धशतक लगाया ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.