जावेद जाफरी एक्टिंग में स्टार तो नही लेकिन दुनिया में लहराया अपना परचम

जावेद जाफरी एक्टिंग में स्टार तो नही लेकिन दुनिया में लहराया अपना परचम

जावेद जाफरी बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिन्हें अदाकारी विरासत में मिली थी । जावेद जाफरी की तरह कई सारे लोग को अदाकारी विरासत में मिलती है और उसके बाद में फिर वो अपना कैरियर एक्टिंग में बनाने की सोचते हैं लेकिन फ्लॉप साबित होते हैं । यही हाल हुआ जावेद जाफरी का । जावेद जाफरी को अदाकारी भले ही विरासत में मिले लेकिन वह एक्टिंग के क्षेत्र में बहुत नाम नहीं कमा पाए लेकिन इसके बावजूद जावेद जाफरी में काफी टैलेंट है ।

जावेद जाफरी ने अपने दम पर अलग-अलग क्षेत्रों में परचम लहराया और दुनिया आज उन्हें सलाम करती है । मालूम हो कि जावेद जाफरी मशहूर एक्टर और कॉमेडियन जगदीप के बेटे हैं । जावेद जाफरी ने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर एक्टर ‘मेरी जंग’ नामक फिल्म से की थी जो 1985 में आई थी ।

इस फिल्म का एक गाना ‘बोल बेबी बोल’ काफी लोकप्रिय हुआ था और लोगों ने जावेद जाफरी के डांसिंग स्किल्स को बहुत सराहा था । उस दौर में जावेद जाफरी का डांसिंग स्टाइल लोगों के बीच एक क्रेज सा बन गया था । इसके बाद जावेद जाफरी ने ‘तहलका’ ‘ओह डार्लिंग यह है इंडिया’ ‘अर्थ’ ‘डबल – धमाल’ ‘जजंतरम ममंतरम’ ‘सलाम नमस्ते’ ‘तारा रम पम’ ‘धमाल’ ‘सिंह इस किंग’  ‘3 इडियट’ समेत कई फिल्मों में काम किया है ।

जावेद जाफरी की फिल्में मल्टी स्टार रही हैं तो कुछ भी उन्हें साइड रोल मिला है । इस तरह से देखा जाए तो स्टार के तौर पर जावेद जाफरी खुद को स्थापित नहीं कर पाए क्योंकि जावेद जाफरी ने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए बॉलीवुड में एंट्री ली थी । वह बहुत ज्यादा फेमस न हो सके और ना ही शोहरत बटोर पाए ।

लेकिन आपको मालूम हो कि जावेद जाफरी एक्टर होने के साथ-साथ वॉइस ओवर आर्टिस्ट, डांसर और कॉमेडियन भी हैं । दुनिया भर के लोग जावेद जाफरी की आवाज के कायल हैं ।

मालूम हो कि जावेद जाफरी ने द्वारा मिकी माउस, लेक गुफी, डॉन कार्नेज जैसे कई सारे अंतरास्ट्रीय कार्टून्स को अपनी आवाज दी है । मालूम हो कि भारत में पहले डांस रियल्टी शो ‘बूगी वूगी’ की शुरुआत जावेद जाफरी ने ही भारत ने की थी । इस शो को जावेद जाफरी ने अपने भाई नावेद जाफरी के साथ मिलकर होस्ट किया था और आज तक यह सबसे लंबा चलने वाला शो है ।

दुनिया भर में जावेद जाफरी अब तक करीब 200 से ज्यादा लाइक शो कर चुके हैं और नेशनल और इंटरनेशनल स्टार के साथ स्क्रीन शेयर की है जिसमें स्पाइडर गर्ल, क्वीन, माइकल, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान जैसे स्टार शामिल है ।

जावेद जाफरी विज्ञापन की दुनिया में भी काम कर चुके हैं  । 1980 से एक मॉडल, कॉपीराइटर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के रूप में जावेद जाफरी काम कर रहे हैं । जावेद जाफरी की पहचान अलग अलग अंदाज में कॉमेडी करने के लिए है । वह हमेशा एक अलग और नई स्टाइल लेकर आते हैं और कमेटी को मसालेदार बनाते हैं और यही उनकी सफलता का राज भी है ।

जावेद जाफरी के इतना टैलेंटेड आज के टॉप स्टार्स भी नहीं होंगे । निंजा वारियर में उनको लोग काफी पसंद करते हैं । इसकी वजह से जावेद जाफरी बच्चे से लेकर बड़ों तक के बीच काफी लोकप्रिय है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.