भारत की ऐतिहासिक T20 जीत के बाद भी युवराज सिंह भारतीय टीम से खुश नहीं

भारतीय टीम ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की T20 सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की है । भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की और भारतीय टीम को जीत दिलाई । भारत को मिली जीत के बाद भी भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह भारतीय टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं ।

उन्होंने सोशल मीडिया पर विराट कोहली एंड कंपनी को जमकर फटकार लगाई । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में की गई भारतीय खिलाड़ियों की फील्डिंग की जमकर आलोचना की है ।

युवराज सिंह ने कहा कि “भारतीय टीम खराब गेंदबाजी और फील्डिंग के प्रति खिलाड़ियों को सचेत हो जाना चाहिए” । युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा “आज भारतीय टीम के खिलाड़ी मैदान पर फील्डिंग में बहुत ही खराब नजर आए, टीम के खिलाड़ी गेंद के ऊपर बहुत ही देर से प्रतिक्रिया दे रहे हैं । बहुत सारे क्रिकेट.! इन सभी रनों को बचाओ लड़को !” ।

मालूम हो कि  वेस्टइंडीज  ने बल्लेबाजी करते हुए 208 रन का बड़ा लक्ष्य भारत को दिया था । भारत के कप्तान विराट कोहली के नाबाद 94 रन की पारी और ओपनर केएल राहुल की 62 रन की बेहतरीन पारी के दम पर भारतीय टीम ने जीत हासिल की  और  वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया ।

वेस्टइंडीज की टीम भारत के सामने  208 के रन का लक्ष्य इसलिए रखने में कामयाब हुई क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों की  फील्डिंग में प्रदर्शन बहुत ही खराब था । हैदराबाद के मैच में वेस्टइंडीज के शिमरोन हेतमेयर ने 56 रन की पड़ी खेली क्योकि भारतीय टीम की फील्डिंग बहुत ही खराब थी । रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड का कैच छोड़ा था ।

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कर 94 रन की आतिशी पारी खेलकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी । इस मैच में विराट कोहली अपने पुराने अंदाज में दिखे । बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली बल्ले के साथ-साथ अंपायर और खिलाड़ियों के प्रति भी काफी आक्रामक नजर आए ।

विराट कोहली ने एक बार नो बॉल न दिए जाने पर अंपायर से उलझे तो वेस्टइंडीज के विलियम्स की 16वे ओवर में एक गेंद पर चौका फिर अगली गेंद पर छक्का लगाने के बाद उन्हीं के स्टाइल में जवाब दिया था ।

विराट कोहली ने 16 वें ओवर में गेंदबाजी करने आए विलियम्स के दूसरी गेंद पर चौका लगाया और फिर छक्का जड़ दिया और इसके बाद तुरंत उन्होंने जेब से निकालकर पर्ची काटने का इशारा किया । इस पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट करते हुए कहा “ देखा, अभी पर्ची लिखकर दे दिया ना हाथ में “ ।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘मुझे केसरिक विलियम्स ने जमैका में 2017 में आउट किया था और उसके बाद यह नोटबुक दी थी जब मुझे ये बात याद आई तो मैंने ऐसा कर दिया । कोहली जब मैदान पर विलियम्स के सेलिब्रेट करने के स्टाइल को कॉपी किया तो उस वक्त वह और सभी हँस रहे थे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.