ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दी चुनौती

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दी चुनौती

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन अपनी बदजुबानी के लिए मशहूर है । टिम अपनी जुबानी जंग के लिए जाने जाते हैं और इस वजह से अक्सर किसी न किसी बात को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं ।

इस बार इशारों इशारों में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली की चुटकी लेते हुए भारत को टेस्ट में चुनौती दी है और इस बात को लेकर भी सुर्खियों में है । दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 5 रन से हरा दिया है ।

यह पाकिस्तान की आस्ट्रेलिया में लगातार तेरहवी हार है । 1998 के बाद से पाकिस्तानी टीम आस्ट्रेलिया में जीत दूर कोई भी टेस्ट मैच आज तक ड्रा तक नहीं करा पाई है ।

मालूम हो कि ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच जो कि 1988 में खेला गया था,उसके बाद से आस्ट्रेलिया ने आज तक कोई भी टेस्ट मैच का मुकाबला हारा नहीं है ।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत के बाद जब कंगारू कप्तान से पूछा गया कि क्या ऑस्ट्रेलिया अगले साल भारत के खिलाफ गाबा में खेलेगा ।

तब उन्होंने कहा “हां ठीक है , हम निश्चित रूप से कोशिश करेंगे, हमें इसके लिए विराट कोहली के पीछे भावना पड़ेगा, हमें निश्चित रूप से किसी न किसी स्तर पर उनसे जवाब जरूर मिलेगा ।

यह वह जगह है जहां हम अपनी समर की शुरुआत करना पसंद करते हैं और सिर्फ पिछले समय ही नहीं हो पाया ।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम ने आगे कहा कि अगर विराट कोहली अच्छे मूड में है तो या फिर पिंक बॉल टेस्ट भी हो सकता है ।

मालूम हो कि अगले साल भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया का दौरा करना है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कड़ी टक्कर देगी ।

मालूम हो कि पिछले साल आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की सीरीज को 2- 1 से अपने नाम कर लिया था ।

हालांकि इस टेस्ट सीरीज में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं थे और उन दिनों इन दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को सीरीज में मात दी थी ।

अब दोनों खिलाड़ी अपने शानदार फॉर्म में हैं और अभी हाल में ही वॉर्नर ने बैन के बाद अपना पहला शतक पाकिस्तान के खिलाफ लगाया है ।

वहीं भारतीय टीम ने बांग्लादेश और उसके पहले दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट मैच सीरीज में शिकस्त दी है और सीरीज को अपने नाम किया है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.