बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने पर विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया : टीम की तारीफ की

भारतीय क्रिकेट टीम नें पिंक बॉल से खेले गए कोलकाता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में बांग्लादेश को एक पारी और 46 रन से हरा दिया है । इसी के साथ भारत ने 2-0 से दो टेस्ट मैचों की सीरीज को अपने नाम कर लिया है ।

भारत को यह जीत दिलाने में भारत के तेज गेंदबाजो के साथ कप्तान विराट कोहली की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की है साथ ही साथ कोहली ने  पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरभ गांगुली के जमाने को भी याद किया है और सौरव गांगुली की तारीफ़ की है ।

विराट कोहली ने कहा कि यह परंपरा ‘दादा’ ने शुरू की जिसे हम आगे बढ़ा रहे है । कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर हुए टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली ने कहा “अब हमने खड़ा होना सीख लिया है . यह सब कुछ दादा (सौरभ गांगुली ) के जमाने से शुरू हुआ था और इसमें हम आगे बढ़ा रहे हैं ।

अब हमारा गेंदबाजी का पक्ष मजबूत हो गया है और हमारे गेंदबाज आक्रामक हैं और उन्हें अपने आप पर पूरा भरोसा है । वह किसी भी बल्लेबाज का सामना करने के लिए तैयार हैं । हमने बीते कुछ सालों में जो मेहनत की उसका फल मिल रहा है ।

जब एक टीम तैयार हो रही होती है तब सब कुछ कहने की जरूरत होती है । लेकिन अब हमारे खिलाड़ी जानते हैं कि उन्हें क्या करना है । विराट कोहली ने आगे कहा ईडन गार्डन में खचाखच भरे दर्शकों की तारीफ़ करते हुए कोहली ने कहा कि लगभग पचार हजार से ज्यादा दर्शक इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को देख रहे थे ।

विराट कोहली ने बताया कि उन्हें आज उम्मीद नहीं थी इतने ज्यादा लोग मैच देखने के लिए आएंगे । मैच तीसरे दिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि लोग मैच देखने आएंगे क्योंकि भारतीय टीम ने मैच लगभग जीत लिया था ।

विराट कोहली ने कहा ये दर्शक टीम की जीत का गवाह बनने के लिए यहां इतनी ज्यादा संख्या में एकत्रित हुए हैं और यह अच्छा लग रहा है और एक अच्छा उदाहरण भी देता है और मेरी बात को साबित करता है जो मैंने टेस्ट सेंटर्स को लेकर कहे थे ।

आज हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं तो यह एक अच्छा कदम है । मालूम हो कि इस टेस्ट मैच में जीत हाशिल करने के साथ ही विराट कोहली अब सात टेस्ट मैच लगातार जीतने वाली कप्तान बन गए हैं । इसके पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था । महेन्द सिंह धौनी के नाम छ टेस्ट मैच में लगातार जीत हासिल करने का रिकार्ड दर्ज था ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.