तानाशाह किम जोंग उन बॉडी डबल का इस्तेमाल कर रहे हैं !!

ADVERTISEMENT

क्या उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन बॉडी डबल का इस्तेमाल कर रहे है ? उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर हाल में ही बहुत सारी बातें हो रही थी कि वह बीमार है या उनका स्वस्थ बेहद खराब है ।

विश्व के तमाम मीडिया चैनल और सरकारें इसमें अपनी रुचि दिखा रही थी और यह सभी के लिए यह एक चर्चा का विषय था । लेकिन 21 दिन के अंतराल के बाद किम जोंग उन पिछले हफ्ते फिर से देखे गए जिसमें वह एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री के उद्घाटन का रिबन काट रहे थे ।

ADVERTISEMENT

उसके बाद कहा गया कि किन जोंग उन पूरी तरह से ठीक है और उनके स्वास्थ्य को लेकर जो भी खबरें मीडिया में आ रही थी वह सब मात्र अफवाह थी ।लेकिन अब खबर आ रही है कि किम जोंग उन ने अपने बॉडी डबल के जरिए फर्टिलाइजर फैक्ट्री का रिबन काटा था !

ब्रिटेन की पार्लियामेंट की पूर्व सदस्य ल्यूसी मेंस्च ने दावा किया है कि हाल में देखे गए किम की फोटो और पहले की पुरानी फोटो में काफी अंतर है । यह अंतर उनके दांतो में भी देखने को मिल रहा है ।

बता दें कि किम जोंग उन आखरी बार अप्रैल में देखे गए थे उसी के बाद से यह खबर आने लगी की किम जोंग उन का स्वास्थ्य सही नहीं है और वे हार्ट सर्जरी के लिए अंडर ग्राउंड है या फिर किम जोंग उन बीमार है और उनकी सर्जरी हुई है ।

खबरिया तो यह भी आई थी कि किम जोंग उन ब्रेन डेड हो गए हैं या फिर वह मर गए हैं । इस तरह की कई सारी बातें पिछले कुछ दिनों में किम जोंग के संबंध में सुनने को मिले । इसी बीच इस सब को अफवाह बताने के लिए 2 मई को किन एक उद्घाटन समारोह में देखे गए ।

जिसमें यह समझा जाने लगा कि उनकी हेल्थ ठीक है और वह पूरी तरीके से स्वस्थ हैं । वहीं अब कुछ लोगों का मानना है कि किम जोंग उन का स्वास्थ्य सही न होने की वजह से वह अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल कर रहे हैं ।

मालूम हो कि इसके पहले भी हिटलर और सद्दाम हुसैन जैसे तानाशाह ने भी अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल किया है । ऐसे में हो सकता है कि किम जोंग उन भी अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हो ।

असल मे ट्विटर पर किम जोंग उन के संबंध में एक पोस्ट डाली है जिसमें कहा गया है कि उनके पहले की और अब की फ़ोटो में कान और दांत में अंतर दिख रहा है और ऐसा लग रहा है जैसे कि किम जोंग उन ने अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल किया है ।

मालूम हो कि इसके पहले ब्रिटिश संसद की पूर्व सदस्य लूसी ने भी इस बारे में कहा था कि बहुत साल पहले के किम जोंग उन की फोटो और अब की फोटो में काफी अंतर दिख रहा है ।

जेनिफर जो कि एक हुमन राइट्स कार्यकर्ता है उन्होंने किम जोंग उन के हाल की और कुछ साल पहले की फोटो में अंतर बताते हुए ट्वीट किया है कि उनके दांतो की संरचना और कान में अंतर है ।

 

 

ADVERTISEMENT

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *